WhatsApp: लाया धुआंधार फीचर! जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता


दिल्ली: वॉट्सएप लगातार अपने प्लेटफार्म को बेहतर और सबसे यूनिक बनाने पर काम कर रहा है। हाल ही में, WhatsApp पर आने वाले कई फीचर्स और अपडेट की जानकारी सामने आई है । पर इस साल कई नए फीचर्स जुड़ने जा रहे हैं, जिसको जानकर आप भी खुशी से झूम उठेंगे। वॉट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है  ‘ऐप के भीतर संपर्को को प्रबंधित करें‘, जिससे उपयोगकर्ता एंड्रॉइड पर ऐप को छोड़े बिना संपर्को को जोड़ और संपादित कर सकते हैं।

Wabetainfo के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप के भीतर संपर्को को जोड़ने और संपादित करने की क्षमता अब नवीनतम बीटा संस्करण का उपयोग करने वाले कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, और यह आने वाले दिनों में और भी अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी। एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप के भीतर संपर्को को जोड़ने और संपादित करने की क्षमता अब नवीनतम बीटा संस्करण का उपयोग करने वाले कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, और यह आने वाले दिनों में और भी अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

आया नया फीचर

वॉट्सएप के अंदर कॉन्टैक्ट लिस्ट खोलकर और ‘नया संपर्क’ ऑप्शन चुनकर अपने उपकरणों पर सुविधा की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं। यदि ‘नया संपर्क’ विकल्प उपलब्ध है, तो इसका मतलब है कि सुविधा उपलब्ध है और वे व्हाट्सएप को छोड़े बिना संपर्क जोड़ सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, इसके अलावा, यूजर अपनी संपर्क सूची में अज्ञात नंबर भी जोड़ सकते हैं और संपर्क ऐप पर स्विच किए बिना वॉट्सएप पर दूसरों तक पहुंच सकते हैं। इस बीच, वॉट्सएप कथित तौर पर एक नई सुविधा विकसित कर रहा है, जो यूजर्स को ऐप छोड़ने के बिना फेसबुक कहानियों में अपने स्टेटस अपडेट साझा करने की अनुमति देगा। इससे पहले यूजर फेसबुक स्टोरी में स्थिति अपडेट शेयर कर सकते थे, लेकिन जब भी वे कुछ नया पोस्ट करते थे, तो उन्हें अपडेट को मैन्युअल रूप से शेयर करने के अतिरिक्त चरण से गुजरना पड़ता था। लेकिन अब, इस नई सुविधा के कारण विकल्प सक्षम होने पर यूजर्स द्वारा चुने गए कुछ स्थिति अपडेट के लिए प्रक्रिया स्वचालित हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button