MDH: मसालों में कीटनाशक पाए जाने के आरोपों को एमडीएच ने किया खारिज, कहा- ऐसे दावों के कोई ठोस सबूत नहीं

MDH: मसालों में इथाइलीन ऑक्साइड कीटनाशक पाए जाने के आरोप

स्टार एक्सप्रेसः-

संवाददाता

MDH: मसालों में कीटनाशक पाए जाने के आरोपों को एमडीएच ने किया खारिज, कहा- ऐसे दावों के कोई ठोस सबूत नहीं

 

 

 

 

MDH: मसालों में इथाइलीन ऑक्साइड कीटनाशक पाए जाने के आरोपों से किया इंकार

सार
एमडीएच ने कहा कि उन्हें हांग-कांग या सिंगापुर खाद्य नियामक से कोई संचार प्राप्त नहीं हुआ है। एमडीएच के कुछ उत्पाद में इथाइलीन ऑक्साइड पाए जाने के आरोप पर कंपनी ने प्रतिक्रिया दी है।

विस्तार

मशहूर मसाला ब्रांड एमडीएच ने शनिवार को अपने ग्राहकों को आश्वासन दिया कि उनके मसाले 100 फीसदी सुरक्षित हैं, इसी के साथ उन्होंने सिंगापुर और हांग-कांग खाद्य नियामक द्वारा कुछ उत्पादों में कीटनाशक शामिल करने के आरोपों को खारिज दिया है।
इस महीने की शुरुआत में हांग-कांग के खाद्य सुरक्षा केंद्र (सीएफएस) ने बताया कि भारतीय मसालों के दो ब्रांड एमडीएच और एवरेस्ट के कुछ नमूनों में कीटनाशक इथाइलीन ऑक्साइड पाया गया है।

सीएफएस ने ग्राहकों को एमडीएच मसालों को खरीदने से किया मना 
सीएफएस ने ग्राहकों को एमडीएच मद्रास करी मसाला, एकवेस्ट फिश करी मसाला, एमडीएच संभर मसाला मिक्स्ड मसाला पाउडर और एमडीएच करी पाउडर मिक्स्ड मसाला पाउडर को खरीदने से मना किया है।

जानिए एमडीएच मसालों की सच्चाई

अपने बयान में एमडीएच ने कहा कि उन्हें हांग-कांग या सिंगापुर खाद्य नियामक से कोई संचार प्राप्त नहीं हुआ है। एमडीएच के कुछ उत्पाद में इथाइलीन ऑक्साइड पाए जाने के आरोप पर कंपनी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ये दावे झूठे हैं और इन दावों का कोई ठोस सबूत नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “हम यह बताना चाहते हैं कि एमडीएच को सिंगापुर और हांग-कांग खाद्य नियामक की तरफ से कोई संचार प्राप्त नहीं हुआ है।” भारतीय मसाला बोर्ड और खाद्य नियामक एफएसएसएआई को भी इस मामले के संबंध में हांग-कांग या सिंगापुर अधिकारियों से कोई संचार या परीक्षण रिपोर्ट नहीं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button