बड़ी खुशखबरी: iPhone 16 सीरीज के फीचर्स लीक, जानें इसके बारे में सबकुछ

Apple iPhone 16: iPhone 15 की मार्केट में एंट्री नहीं हुई है और अभी से आईफोन 16 की जानकारी सामने आने लगी है इसके चलते मार्केट में हड़कंप मचा गया है और लोगों के बीच इसकी काफी चर्चा हो रही है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली:  iPhone 15 की मार्केट में एंट्री नहीं हुई है और अभी से आईफोन 16 की जानकारी सामने आने लगी है इसके चलते मार्केट में हड़कंप मचा गया है। और लोगों के बीच इसकी काफी चर्चा हो रही है। 15 सीरीज की  लॉन्च भी नहीं हुई है और इसमें अभी कई महीने बाकी है और एक डिस्प्ले इंडस्ट्री एनालिस्ट द्वारा iPhone 16 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया गया है जिसने सभी आईफोन फैंस को खुश कर दिया है।

आईफोन 16 सीरीज के बारे में शायद ही अभी कोई सोंच रहा होगा लेकिन इस खुलासे के बाद अब लोगों का ध्यान आईफोन 15 की लॉन्चिंग से हटकर आईफोन 16 पर पहुंच गया है। बता दें कि इस साल सितंबर में कंपनी अपने अपने 2023 iPhones की घोषणा करेगी और अगले साल इसी समय के आसपास iPhone 16 सीरीज को मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

 लीक हुए स्पेसिफिकेशन 

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के सह-संस्थापक रॉस यंग द्वारा बताए गईं जानकारी के अनुसार, iPhone 16 प्रो मॉडल 2024 में कंपनी iPhones की स्क्रीन साइज को बदलने की योजना के रूप में बड़ा डडिस्प्ले ऑफर करेगी। जानकारी के अनुसार iPhone 16 प्रो और मैक्स मॉडल में क्रमश, 6.3-इंच और 6.9-इंच का डिस्प्ले ऑफर किया जा सकता है जो संभवतः OLED पैनल होंगे क्योंकि Apple अपने अधिकांश मॉडलों में ऐसा ही डिस्प्ले ऑफर किया जाता है।

मौजूदा iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max क्रमश,  6.1-इंच और 6.7-इंच डिस्प्ले के साथ आते हैं।  ऐसा कहा जा रहा है कि एप्पल, iPhone 15 सीरीज़ के लिए डिस्प्ले में बदलाव करने की योजना नहीं बना रहा है और 2023 iPhones पिछले साल के अपने डिवाइसेज में ऑफर किए गए पुराने पैनल को बरकरार रखेगा।

IPhone 16 सीरीज की और जानकारियां अभी सामने नहीं आई हैं और शायद और ज्यादा जानकारियां अब बाहर आएंगी भी नहीं क्योंकि अगर इस सीरीज की ज्यादा जानकारियां बाहर आती हैं तो ग्राहकों को आईफोन 15 सीरीज पर फोकस बनाए रखने में समस्या आएगी जो खराब बिक्री का कारण बन सकता है। ऐसे में लग रहा है कि कंपनी अब अपना फोकस आईफोन 15 पर ही बनाए रखेगी।

IPhone 15 और इसके प्लस मॉडल में Apple के बायोनिक A16 चिपसेट मिलने की उम्मीद है, जबकि प्रो मॉडल हुड के तहत नई A17 चिप के साथ आएंगे। कहा जा रहा है कि सभी मॉडलों में ऐप्पल के स्वामित्व वाले लाइटनिंग पोर्ट के बजाय यूएसबी टाइप-सी पोर्ट ऑफर किया गया है, बताया जा रहा है कि सभी डिवाइस में कंपनी का नया डायनामिक आइलैंड फीचर होगा, जिसे केवल iPhone 14 Pro मॉडल में पेश किया गया था। सभी यूनिट्स पर पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन देखने को मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button