आकाश अंबानी की Ferrari SF90 स्पोर्ट कार के जाने ज़ोरदार फीचर्स!

अंबानी को हाल ही में लाल Ferrari SF90 के साथ मुंबई की सड़कों पर spot किया गया है। फेरारी की ये देश भर में अपने अधिक अच्छा प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है और भारत में ये कुछ चुना हुए लोगों के पास ही है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

 

 दिल्‍ली: अंबानी को हाल ही में लाल Ferrari SF90 के साथ मुंबई की सड़कों पर spot किया गया है। फेरारी की ये देश भर में अपने अधिक अच्छा प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है और भारत में ये कुछ चुना हुए लोगों के पास ही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी को लग्ज़री कारों का बहुत शौकीन है। उनके कार कलेक्शन में 1 से बढ़कर 1 लग्ज़री कारें उपलब्ध हैं। बीते दिनों आकाश अंबानी मुंबई की सड़कों लाल Ferrari SF90 स्पोर्ट कार चलाते हुए नज़र आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। बता दें कि, इंडियन मार्केट में फेरारी की इस स्पोर्ट कार की शुरुआती फेरारी एसएफ90 स्ट्राडेल की प्राइस 7.50 करोड़ रुपये है।

आकाश अंबानी के एक फैन पेज ने इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि आकाश खुद कार को ड्राइव कर रहे हैं। बता दें कि, Ferrari SF90 दुनिया की सबसे लग्ज़री स्पोर्ट कारों में से एक है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में ये कार कुछ चुना हुए लोगों के पास ही है। इस कार की ख़ास बात ये है कि, इसमे रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग के लिए 7.9 kWh की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि कार को 26 किमी (16 मील) तक इलेक्ट्रिक रेंज देती है।

Ferrari SF90 में कंपनी ने 3990cc की क्षमता का 8 सिलिंडर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 769.31 Bhp की दमदार पावर और 800Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में दो सीट्स मिलते हैं, और बतौर स्पोर्ट कार इसमें 74 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में 68 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस इस कार में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है। जो कि इसके रेंज को और भी बेहतर बनाता है।

कार का डायमेंशन

लंबाई – 4710 (मिमी)
चौड़ाई – 1972 (मिमी)
ऊँचाई – 1186 (मिमी)
बूट स्पेस –  74 (लीटर)
व्हील बेस –  2650 (मिमी)
कर्ब वेट –  1570 (किग्रा)

कार की speed और प्रदर्शन

जाहिर है एक स्पोर्ट कार के तौर पर इसकी स्पीड काफी बेहतर है। कंपनी का दावा है कि ये कार महज 2.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसको 200Kmph की स्पीड पकड़ने में महज 6.7 सेकेंड का ही समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस कार में एयरबैग्स (ड्राइवर, पैसेंजर और साइड फ्रंट), एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button