IPL 2024: ऋषभ पंत ने आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया

स्टार एक्सप्रेसः-

संवाददाता-

IPL 2024: ऋषभ पंत ने आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया
दिल्ली ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया था। दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ चार विकेट पर 257 रन बनाकर आईपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था, लेकिन उसकी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी और एक समय मुंबई इंडियंस जीत के करीब पहुंच गई थी।

 पंत ने इंपैक्ट प्लेयर नियम को लेकर चिंता जाहिर की , पंत स्कोर को  लेकर है परेशान

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्हें इंपैक्ट प्लेयर नियम कुछ रास नहीं आ रहा है। पंत ने इस नियम को लेकर चिंताजाहिर की  है, दिल्ली की टीम लगातार दो मैचों में बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी बहुत कम अंतर से जीत दर्ज कर सकी। दिल्ली ने शनिवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया। दिल्ली ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया था। मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली थी।

इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण स्कोर का बचाव करना मुश्किल’
पंत ने मैच के बाद कहा, ‘हम 250 से ज्यादा रन बनाकर काफी खुश थे, लेकिन इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण इस तरह के स्कोर का भी बचाव करना मुश्किल होता जा रहा है।’

पंत ने इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क की सराहना की जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेलकर दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की नींव रखी। पंत ने कहा, मैकगर्क पहले दिन से ही अद्भुत प्रदर्शन कर रहा है और आप एक युवा खिलाड़ी से यही चाहते हैं। वह हर मैच के साथ बेहतर होता जा रहा है।
इंपैक्ट प्लेयर नियम को लेकर दिख रहे मतभेद
पंत से पहले रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर और लखनऊ सुपरजाएंट्स के एडम वोग्स ने भी इस पर अपनी राय व्यक्त की थी। वोग्स का कहना था कि इंपैक्ट प्लेयर नियम ने ऑलराउंडर की भूमिका कम कर दी है, जबकि रोहित शर्मा ने ही इस चर्चा की शुरुआत की थी और कहा था कि वह इस नियम के फैन नहीं है।

हालांकि, वॉर्नर ने इस नियम के पक्ष में आवाज उठाई थी। मालूम हो कि इंपैक्ट प्लेयर नियम पिछले साल आईपीएल में आया था और इसे फिलहाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लागू नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button