आज शाम लॉन्च होंगे Samsung के ये दो जबर्दस्त स्मार्टफोन, जानिये फीचर और स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 4 का आज ग्लोबल लॉन्च है। कंपनी के ये दोनों स्मार्टफोन शाम 6.30 बजे गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च होंगे।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 3 का इंतजार आज खत्म होने वाला है। कंपनी अपने इन दोनों स्मार्टफोन्स को आज गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करने वाली है। लॉन्च इवेंट की शुरुआत शाम 6.30 बजे होगी। इस इवेंट को आप सैमसंग के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। कंपनी के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन पिछले मॉडल्स के मुकाबले काफी प्रीमियम होंगे। गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में इन स्मार्टफोन्स के अलावा गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज की भी एंट्री होगी।

इतनी होगी कीमत

लॉन्च से पहले आई लीक्स में सैमसंग के इन स्मार्टफोन्स की कीमतों के बारे में बताया गया था। रिपोर्ट के अनुसार यूरोप में सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 4 की शुरुआती कीमत 1879 यूरो (करीब 1,53,000 रुपये) हो सकती है। यह फोन 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। गैलेक्सी Z फ्लिप 4 की बात करें तो इसे कंपनी 1149 यूरो (करीब 93,500 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है गैलेक्सी Z फोल्ड 4

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में कंपनी एचडी+ रेजॉलूशन के साथ 6.2 इंच का कवर आउटर डिस्प्ले दे सकती है। फोन में ऑफर किया जाने वाला इनर डिस्प्ले 7.6 इंच का हो सकता है। यह एक 2K डाइनैमिक AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। फोन में कंपनी 120Hz का रिफ्रेश रेट भी दे सकती है। फोन 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट मिलने की संभावना है। फोटोग्राफी के लिए इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा शामिल हो सकता है।

वहीं, सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 16 मेगापिक्सल का इन-स्क्रीन कैमरा दे सकती है। इसके अलावा फोन में आपको 10 मेगापिक्सल का आउटर कैमरा भी मिल सकता है, जिसका इस्तेमाल आप सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कर सकेंगे। सैमसंग का यह फोन 4400mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। यह बैटरी 25 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

गैलेक्सी Z फ्लिप 4 के फीचर और स्पेसिफिकेशन

कंपनी का क्लैमशेल डिजाइन फोन 6.7 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। मेन डिस्प्ले के अलावा कंपनी इस फोन बैक पैनल पर 1.9 इंच का एक सेकंडरी AMOLED डिस्प्ले भी दे सकती है। फोन को कंपनी 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें भी स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट मिलने की संभावना है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में कंपनी 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और एक 10 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर ऑफर कर सकती है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4400mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 25 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.3, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button