समाजसेवी संस्था ने लगाया आई चेकअप कैम्प,सैंकड़ों की आँखों की हुई जाँच

बीते रविवार 24 दिसम्बर को अवधी भारतम् फाउंडेशन और लेट्स गिव होप इंडिया फाउंडेशन ने लखनऊ के स्प्रिंग ग्रीन अपार्टमेंट में निःशुल्क आई चेकअप कैंप का आयोजन किया | इस आई चेकअप कैंप में बढ़ चढ़ क्र लोगों ने हिस्सा लिया और 153 लोगों निःशुल्क अपनी आँखों की जांच करवाई और करीब 41 लोगों को मुफ्त दवाएं दी गयीं.

जाने माने डॉक्टर्स ने की आँखों की जांच
इस कैम्प में आँखों की जांच शहर के जाने माने नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ आशीष श्रीवास्तव और डॉ पूजा ने अपनी टीम के साथ किया। इस निःशुल्क आई चेकअप कैम्प में अवधी भारतम् फाउंडेशन के डायरेक्टर पंकज उपाध्याय और संजोली पांडेय और लेट गिव होप फाउंडेशन के प्रेसिडेंट आशीष मौर्य भी मौजूद रहे. पंकज उपाध्यय ने बताया उन्होंने अब तक सौ से अधिक इस तरह के निःशुल्क कैम्प लगा चुके हैं और इस आई चेकअप का मुख्य उद्देश्य था शरद ऋतु आते ही धुंध और कोहरा बढ़ जता है जिससे आंखों के इन्फेक्शन और अन्य बीमारियां होने से बचाना साथ ही उचित परामर्श देना हमारा एकमात्र उद्देश्य था।

पंकज ने बताया अब हमारी फाउंडेशन का मूल लक्ष्य है कि हमें समाज के लिए एक ऐसा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस(AI) टूल बनाना है जिसका उपयोग में हम बेहतर समाज बनाने में कर सकें,जैसा की पीएम मोदी का नारा भी है कि ‘अगला दौर टेक्नोलॉजी का होगा’ तो इस बात को ध्यान में रखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के द्वारा हम अपने समाज में बेहतर योगदान कर सकें। जिसके तहत हम शिक्षक और छात्र के बीच के अंतर को कम करेंगे और कृषि क्षेत्र में किसानों की सहायता के लिए टूल कैसे मदद कर सकता है ? इन बातों के साथ साथ ही मेडिकल की जानकारी और तमाम ऐसी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button