ED का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा:केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया, कहा- नेता और अपराधी में फर्क करना गलत

स्टार एक्सप्रेसः-

संवाददाता

ED का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा: केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया, कहा- नेता और अपराधी में फर्क करना गलत

 

 

 

 

सार
ईडी ने गिरफ्तारी को चुनौती दी और दिल्ली के सीएम की याचिका का विरोध किया कहा- कि केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्रियों, आप नेताओं और अन्य लोगों की मिलकर धन शोधन के अपराध को अंजाम देने में प्रमुख भूमिका निभाई है।
विस्तार
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की एक याचिका का विरोध कर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। उसने बुधवार को दाखिल हलफनामे में दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया है, साथ ही केंद्रीय एजेंसी ने आरोप लगाया है कि कई समन जारी किए जाने के बावजूद उन्होंने सहयोग नहीं किया है।
नौ बार भेजा गया- समन
ईडी ने गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका का विरोध किया, कहा है कि केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्रियों, आप नेताओं और अन्य लोगों की मिलकर धन शोधन के अपराध को अंजाम देने में प्रमुख भूमिका निभाई है वहीं, हलफनामे में यह भी कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को नौ बार समन देकर बुलाया गया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए।
हिरासत को सही ठहराया गया
केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी और हिरासत को सही ठहराया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर नोटिस जारी करते हुए ईडी को 24 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। साथ ही कहा था कि मामले की सुनवाई 29 अप्रैल से शुरू हो रहे सप्ताह में होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button