Congress: चिदंबरम ने दी पीएम मोदी को चुनौती, बोले घोषणापत्र में कहां दिखी तुष्टिकरण से जुड़ी बात

स्टार एक्सप्रेस:-

संवाददाता

Congress: चिदंबरम ने दी पीएम मोदी को चुनौती, बोले घोषणापत्र में कहां दिखी तुष्टिकरण से जुड़ी बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने पीएम मोदी को सीधे चुनौती दी है। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि वे एक पैराग्राफ ऐसा दिखा दें जिसे पढ़कर किसी विशेष वर्ग के तुष्टिकरण का आरोप लगाया है।पीएम मोदी , भाजपा नेता बार-बार कांग्रेस, कांग्रेस के घोषणापत्र पर तुष्टिकरण का आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कांग्रेस के घोषणापत्र पर निशाना साध रहे हैं। वहीं एक रैली में पीएम मोदी नें कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि ये लोग आम जन की संपत्ति को बच्चों में बांट देंगे। इस बात से मामला ऐसा तूल पकड़ा की हर चुनावी रैली में इसी पर बयानबाजी चल रही है।
पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने के बाद देश के हर कोने में चर्चा में रहा, यहां तक कि तमिलनाडु के गांवों तक में लोगों ने सराहा। जबकि भाजपा का घोषणापत्र जारी होने के दो घंटे बाद ही गायब हो गया। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी तो किसी भी राजनीतिक पार्टी का घोषणापत्र नहीं हो सकती। यही कारण है कि मोदी को कांग्रेस से ईर्ष्या है।
पीएम मोदी राजस्थान में दिए बयान के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पार्टी के अनुसार देश में कई सामाजिक और आर्थिक असमानताएं हैं। अभी भी देश सामाजिक भेदभाव, सामाजिक असमानताओं, आर्थिक असमानताओं से जूझ रहे हैं। इसमें खासतौर पर अनुसूचित जाति,जनजाति और गरीब प्रभावित होते हैं, फिर चाहे वो किसी भी धर्म के हों। इसलिए हम समाज के हर वर्ग मे समानता लाना चाहते हैं। अगर समाज के हर वर्ग के लोगों को न्याय दिलाना, उनको समान खड़ा करना तुष्टिकरण की श्रेणी में आता है तो ऐसा ही सही।
पीएम मोदी का दावा कि भाजपा कांग्रेस के घोषणापत्र को खराब किये 

उन्होंने पीएम मोदी से आग्रह करते हुए कहा कि वह पहले इसे ठीक से पढ़ लें। पी. चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी बताएं कि उन्हें घोषणापत्र के किस हिस्से से ऐसा लगा कि यह घोषणापत्र किसी वर्ग को खुश करने के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि एक पैराग्राफ जहां ऐसा हो उसे साबित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button