10वीं पास के लिए भारी पदों पर निकली भर्तियां, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर

पश्चिमी रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 3612 पदों पर भर्ती निकाली है। ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, पेंटर, मैकेनिक जैसे पदों पर होंगी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. पश्चिमी रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 3612 पदों पर भर्ती निकाली है। ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, टर्नर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया 28 मई से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 26 जून 2022 है। अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा और इंटरव्यू नहीं होगा। ये भर्ती 10वीं कक्षा व आईटीआई कोर्स में प्राप्त मार्क्स के आधार पर होगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। इच्छुक उम्मीदवार rrc-wr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।

योग्यता – मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जो NCVT या SCVT द्वारा जारी किया गया हो।

आयु सीमा

– न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 27 जून 2022 से की जाएगी।
– अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।

स्टाइपेंड : नियमानुसार दिया जाएगा।

Also Read –

यह पहली बार हुआ कि सड़कों पर नमाज नहीं हुई- CM योगी

आवेदन फीस – 100 रुपये । एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है।

ट्रेनिंग एक साल की होगी। इसके खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button