यह पहली बार हुआ कि सड़कों पर नमाज नहीं हुई- CM योगी

लखनऊ में रविवार को बीजेपी कार्य समिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी और मथुरा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को बीजेपी कार्य समिति की बैठक हुई। कार्यसमिति की ये बैठक लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में हुई। इस बैठक के दौरान यूपी बीजेपी के सभी दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहे।

बैठक के दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में एक ऐसा बयान दे दिया जिसकी खूब चर्चा हो रही है। सीएम योगी ने कहा, “अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के बाद काशी और मथुरा समेत सभी तीर्थस्थल ‘नयी अंगड़ाई’ लेते हुए दिखायी दे रहे हैं। इन स्थितियों में सबको एक बार फिर आगे बढ़ना होगा।

ये भी पढ़े

पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को हुई हत्या

सीएम ने कहा, “अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के बाद काशी ने जो अंगड़ाई ली है, वह हम सबके सामने है। काशी में काशी विश्‍वनाथ धाम का उद्घाटन होने के बाद प्रतिदिन एक लाख श्रद्धालु काशी विश्‍वनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। काशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप अपने नाम को सार्थक कर रही है। मथुरा, वृंदावन, विंध्यवासिनी धाम और नैमिष धाम सभी तीर्थ एक बार फ‍िर से नई अंगड़ाई लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

लाउडस्पीकर को लेकर कही ये बात

ईद के दौरान धर्म स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जाने और सड़कों पर नमाज न होने का जिक्र भी सीएम ने किया। उन्होंने कहा कि अलविदा के दिन सड़कों पर नमाज न हो, यह पहली बार उत्तर प्रदेश में संभव हो पाया है। उन्होंने कहा, “यह पहली बार हुआ कि सड़कों पर नमाज नहीं हुई। आपने देखा होगा जो अनावश्यक शोरगुल था उससे कैसे मुक्ति मिली” उन्‍होंने दावा किया कि नये भारत का नया उत्तर प्रदेश तैयार है, जो मजबूती के साथ देश और दुनिया के सामने प्रस्तुत है।

सीएम योगी ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए प्रेरित करते हुए कहा, “अगले चुनाव की भाव भूमि हमें अभी से तैयार करनी होगी। एक बार फ‍िर से लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ना है। पार्टी को विधानसभा चुनाव में बेहतर परिणाम मिला है, इसलिए हमें 2024 के लिए अभी से आगे बढ़ना होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button