प्रेमनगर में बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या, खून से लथपथ मिला शव

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

देहरादून : उत्तराखंड के इस शहर में एक महिला का मर्डर कर दिया गया। बदमाशों ने घर में घुसकर महिला की गला रेतकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुँचकर पुलिस ने कई सबूत एकत्रित किए हैं। पुलिस जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं।

देहरादून प्रेमनगर में अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई। खून से लथपथ शव ड्राइंग रूम से मिला। घर का सारा सामान व्यवस्थित था। लिहाजा, पुलिस लूट की आशंका से इनकार कर रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांची जा रही है। महिला का पोस्टमार्टम गुरुवार को होगा।

 

घटना प्रेमनगर के विंग नंबर एक की है। यहां संकरी गली में 11 नंबर वाले मकान में मंजीत कौर (78) वर्ष) अकेली रहती थीं। वे एफआरआई में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रह चुकी हैं और उनका तलाक हो चुका था। उनकी बेटी बलविंदर कौर दिल्ली और इंदरप्रीत कौर फरीदाबाद में रहती हैं। इंदरप्रीत रोजाना मां को फोन करती थीं। बुधवार को फोन किया तो मां ने नहीं उठाया। इस पर इंदरप्रीत ने पड़ोसी को फोन किया। पड़ोसी ने मौके पर जाकर देखा तो ड्राइंग रूम में खून से लथपथ मंजीत कौर औधे मुंह पड़ी थी। इधर, एपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।

बदमाशों के निशाने पर अकेली रहने वाली महिलाएं!

घर पर अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिलाएं बदमाशों के निशाने पर हैं। शहर में डेढ़ महीने में यह दूसरी वारदात है, जब प्रेमनगर क्षेत्र में अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला की हत्या की गई। इससे पहले भंडारीबाग में कमलेश धवन की भी इसी तरह हत्या हुई थी। इस वारदात को एक नशेड़ी ने अंजाम दिया था।

हालांकि तब के हत्याकांड में पुलिस अभी तक किसी एंगल पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस हत्या के कारणों को लेकर जांच कर रही है। दोनों ही मामलों में घर में किसी भी तरह की लूट नहीं की गई। खुद ही बनाती थीं खाना . प्रेमनगर क्षेत्र में मृतक मंजीत कौर के भाई ने बताया कि 45-50 साल पहले मंजीत का पति से तलाक हो गया था।

रिटायरमेंट के बाद से ही वह अकेली रहती थीं। कभी कभार बेटियां और अन्य रिश्तेदार उनके घर आ जाते थे। परिजनों ने बताया कि वह खुद ही खाना बनाती थीं घर में रसोई का हाल देखकर लग रहा है कि महिला ने रात को या तो खाना बनाया नहीं था या फिर खाना खाने के बाद बर्तन धोकर व्यवस्थित रख दिए थे।

खुला था घर का दरवाजा

मृतक महिला की बेटी के फोन करने के बाद पड़ोसी ने जब मौके पर जाकर देखा तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। वे घर के अंदर दाखिल हुए तो लाइटें बंद थीं। वे आवाज लगाते हुए ड्राइंग रूम पहुंचे और लाइट जलाई तो मंजीत कौर फर्श पर गिरी हुई थीं। वहां खून बिखरा था।

रात के समय हुई हत्या!

हत्या का समय मंगलवार रात का बताया जा रहा है। यदि दिन में हत्या होती तो खून नहीं जम पाता। ऐसे में पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांच रही है। हत्या के बाद इलाके के लोगों में दहशत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button