कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली AIIMS ने जारी की एडवाइजरी, स्टाफ के लिए मास्क लगाना हुआ जरूरी

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: दिल्ली एम्स ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें कर्मचारियों से अस्पताल में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है साथ ही कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि तबीयत खराब है तो ऑफिस न आएं।दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में तेजी आई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई जगहों पर मास्क पहनना एक बार फिर अनिवार्य किया गया है। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, जिसके बाद सक्रिय मामलो मामलों की कुल संख्या 44,998 पहुंच गई है. कोरोना वायरस की संक्रमण दर को देखते हुए दिल्ली एम्स ने अपने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. एम्स की ओर से अस्पताल में सभी कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

दिल्ली एम्स ने बुधवार को अपनी एडवाइजरी जारी कर कहा कि सभी कर्मचारियों को कार्यस्थल पर फेस मास्क/सर्जिकल मास्क पहनना होगा। साथ ही कर्मचारियों को भीड़भा वाली जगह से बचने की भी सलाह दी गई है। एम्स प्रबंधन ने कर्मचारियों को कैंटीन में इकट्ठा होने से बचने के लिए भी कहा है. एडवाइजरी में कहा गया है कि कार्य कार्यालय में किसी भी स्थान पर 5 या उससे अधिक लोग जमा न हों।

एडवाइजरी के मुताबिक, अगर किसी कर्मचारी की तबीयत ठीक नहीं है तो अपने रिपोर्टिंग अधिकारियों को तुरंत सूचित करे और कार्यस्थल में न आए ऐसे कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

देश में कोरोना के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 10,158 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 44,998 पहुंच गई है। देश में कोरोना की संक्रमण दर 4.42 हो गई है. दिल्ली की बात करें तो बुधवार को 1149 नए मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हुई थी। इस समय दिल्ली में 3347 सक्रिय मरीज हैं। वहीं महाराष्ट्र में 1115 नए मरीज मिले थे, जिनमें से 320 मरीज अकेले मुंबई में मिले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button