UP Nikay Chunav 2023 : BJP को बढ़त, छानबे उपचुनाव में बड़ा उलटफेर में SP प्रत्याशी आगे

UP Nagar Nikay Chunav Live: वो समय आ चुका है, जिसका रास्ता यूपी की तमाम राजनीतिक पार्टियां कर रही थीं, निकाय चुनाव के वोटों की गणना जारी है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

दिल्‍ली: आज उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव और हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शनिवार सुबह 8 बजे से जारी है। छानबे उपचुनाव में बड़ा उलटफेर, SP बनाई बढ़त Nikay Chunav की आज काउंटिंग है। आज यह पता चल जाएगा कि निकाय का नायक कौन बना। Akhilesh Yadav वापसी करेंगे या फिर CM Yogi अपना दबदबा कायम।  Mayawati बदलेंगी समीकरण या फिर Priyanka Gandhi करेंगे खेला। सब पर रहेगी नजर,।  स्वार (रामपुर) और छानबे (एससी) (मिर्जापुर) के उपचुनाव के लिए मतदान 10 मई को हुआ था, जबकि राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के लिए वोटिंग दो चरणों में चार मई और 11 मई को हुई थी।

अधिकारियों के मुताबिक, स्वार और छानबे विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा और दोनों जगहों पर क्रमश: 44.95 प्रतिशत और 44.15 फीसदी वोटिंग हुई थी। नगरीय निकाय चुनाव में 11 मई को दूसरे चरण में 38 जिलों में 53 प्रतिशत वोटर्स ने वोट डाला था। जबकि 4 मई को पहले चरण में राज्य के 37 जिलों में 52 प्रतिशत मतदान हुआ था। एक साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में स्वार में मतदान प्रतिशत 68.8 था, जब सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने अपने प्रतिद्वंद्वी अपना दल (सोनेलाल) के उम्मीदवार को हरा दिया था। निकाय चुनाव 2023 परिणाम का हर एक अपडेट

वाराणसी में बीजेपी आगे

वाराणसी में एक राउंड की काउंटिंग खत्म हुई। बीजेपी प्रत्याशी अशोक तिवारी आगे चल रहे हैं। सपा दूसरे पर है और कड़ी टक्कर दे रही है।

 अमरोहा में BJP-BSP के बीच कड़ी टक्कर

अमरोहा नगर निकाय की मतगणना में बीजेपी और बीएसपी में कशमकश मुकाबला है। गजरौला से बीजेपी आगे है. बछरायूं से बसपा आगे है। धनोरा से बीजेपी आगे है। अमरोहा में बीजेपी आगे है। हसनपुर में बीजेपी आगे है। नौगांव सादात से राष्ट्रीय लोकदल आगे है। जोया से बीएसपी आगे है। उझारी में सपा आगे है। सैंदनगली से बीजेपी आगे है।

UP Nikay Chunav 2023: मथुरा में बीजेपी आगे

मथुरा मेयर मतगणना अपडेट: बीजेपी प्रत्याशी विनोद अग्रवाल आगे हैं. कांग्रेस दूसरे स्थान पर है. बीजेपी के विनोद अग्रवाल को 8189, कांग्रेस के श्याम सुंदर उपाध्याय को 2089, बीएसपी के राजा मोहत्सिम अहमद को 1640, निर्दलीय राजकुमार रावत को 1429 और आप के प्रवीण भारद्वाज को 313 वोट मिले हैं.

 छानबे में सपा आगे

मिर्जापुर की छानबे विधानसभा उपचुनाव में 6 राउंड के बाद समाजवादी पार्टी की कीर्ति कोल 3304 मतों से आगे हैं। समाजवादी पार्टी की कीर्ति कोल को 16,273 और अपना दल (S) की रिंकी कोल को 12,969 वोट मिले हैं।

शाहजहांपुर में बीजेपी आगे

शाहजहांपुर नगर निगम मतगणना के दूसरा राउंड में बीजेपी मेयर पद प्रत्याशी अर्चना वर्मा को 11200, सपा की माला राठौर को 3028, बीएसपी की शगुफ्ता अंजुम को 797, कांग्रेस की निकहत इकबाल को 4306, आप की सुमन वर्मा को 413 वोट मिले। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी अर्चना वर्मा 6894 मतों से आगे हैं।

 कुशीनगर के सुकरौली में बीजेपी आगे

कुशीनगर की नगर पंचायत सुकरौली में पहले राउंड में BJP को 889, निर्दलीय गदा चुनाव निशान को 1073, सपा को 197, बीएसपी को 463 वोट मिले हैं। 184 मतों से निर्दलीय प्रत्याशी राजनेति कश्यप आगे चल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button