तोशाखाना केस : लाहौर से इस्लामाबाद चले इमरान खान के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराईं, कई घायल 

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान तोशाखाना मामले की सुनवाई के लिए सैंकड़ों समर्थकों के साथ कोर्ट लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे थे, इस दौरान एक बड़ी दुर्घटना हो गई। तभी उनके काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया।  इस एक्सीडेंट में तीन लोगों के घायल होने की खबर है। हादसे के बाद कई गाड़ियां सड़क पर पलट गई। कई लोग जख्मी हो गए हैं। हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम भी लग गया। घायलों को अस्पताल में भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक इमरान खान के काफिले में चल रही गाड़ियां आपस में टकरा गईं तभी यह हादसा हो गया। तस्वीरें देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह टक्कर काफी तेज थी।

बता दें कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब पूर्व पीएम इमरान खान तोशाखाना मामले में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे थे। हालांकि पूर्व पीएम इमरान खान हादसे वाली दोनों ही गाड़ियों में से किसी में नहीं थे।

पेशी के लिए जा रहे हैं इमरान खान

बता दें कि इस एक्सीडेंट में तीन लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भेजा गया है। इमरान खान पूरी तरह सुरक्षित हैं और इस्लामाबाद की ओर जा रहे हैं। तोशाखाना मामले में उनकी  सुनवाई होनी है। इसी बीच इमरान ने यह भी कहा कि कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी शहबाज सरकार उन्हें इस्लामाबाद में गिरफ्तार करना चाहती है।

इमरान खान को गिरफ्तारी करने की कोशिश में जुटी पुलिस

पिछले कुछ दिनों से पुलिस लगातार इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी है, लेकिन इमरान खान फरार हो जाते हैं। इस मामले में पाकिस्तान के मंत्री सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए एक हथकंडा अपनाया था। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान गिरफ्तारी से बचने के लिए पड़ोसी के घर में कूद गए थे। बीते दिन इमरान खान को कोर्ट ने 29 मार्च तक प्रोटेक्टिव जमानत दे दी थी।

 तोशाखाना मामला क्या है?

गौरतलब है कि इमरान खान पर इन दिनों तोशाखाना मामले की वजह से संकट के बादल छाए हुए हैं। इमरान खान पर तोहफों में धांधली का आरोप लगा है। साल 2018 में देश के पीएम के तौर पर उन्हें यूरोप और खासकर अरब देशों की यात्रा के दौरान बहुत से कीमती तोहफे मिले थे। कथित तौर पर बहुत से गिफ्ट्स को इमरान ने डिक्लेयर ही नहीं किया, जबकि कई तोहफों को असल के काफी कम कीमत पर खरीद लिया और बाहर जाकर बड़ी कीमत पर बेच दिया।

इमरान खान ने जताया गिरफ्तारी का डर

उन्होंने कहा, मैं पहले भी इस्लामाबाद की अदालत में पेश होने जा रहा था। तब पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली थीं उन्होंने कहा, मैं पहले भी इस्लामाबाद की अदालत में पेश होने जा रहा था। तब पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली थीं ये किस कानून के तहत कर रहे हैं? यह लंदन योजना का हिस्सा है, जहां भगोड़े नवाज शरीफ को एक नियुक्ति पर सहमत होने के एवज में सत्ता में लाने की प्रतिबद्धता जताई गई थी।

इस्लामाबाद जाते हुए इमरान खान ने एक वीडियो भी जारी किया है. इस वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि मेरे इस्लामाबाद पहुंचने पर वे मुझे गिरफ्तार कर लेंगे। इमरान ने कहा कि मेरी गिरफ्तारी ‘लंदन प्लान’ का हिस्सा है। मेरी गिरफ्तारी नवाज शरीफ के कहने पर हो रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button