The Super Mario: ब्रोज मूवी ने 368 मिलियन डॉलर से वैश्विक शुरुआत की, रिकॉर्ड बनाया, आपने देखी ये फिल्म?

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

डेस्क:  फिल्म ‘द सुपर मारिओ ब्रोज मूवी’ ने अपनी रिलीज के शुरुआती पांच दिनों में 204.6 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था. वीकेंड और इंटरनेशनल कलेक्शन को मिलाकर  फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 377 मिलियन डॉलर यानी लगभग 3088 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ये अभी तक की सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली एनिमेटेड फिल्म बन गई है।

हॉलीवुड की नई एनिमेटेड फिल्म ‘द सुपर मारिओ ब्रोज मूवी’ दुनियाभर में धमाल मचा रही है।  5 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है। फिल्म का कलेक्शन देखकर लगता है कि वीकेंड पर दुनियाभर के लोग सिर्फ मारिओ और लुइजी को ही देखने सिनेमाघरों तक जा रहे थे।

मारिओ ने तोड़े रिकॉर्ड

फिल्म ‘द सुपर मारिओ ब्रोज मूवी’ ने अपनी रिलीज के शुरुआती पांच दिनों में 204.6 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था। वहीं वीकेंड पर फिल्म ने 146.4 मिलियन डॉलर कमाए। इंटरनेशनल कलेक्शन की बात करें तो इसका कलेक्शन 173 मिलियन डॉलर पार हो चुका है। इसी के साथ फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 377 मिलियन डॉलर यानी लगभग 3088 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। जिसने शुक्रवार को उत्तर अमेरिका में 4,343 सिनेमाघरों से 55 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

अपने शानदार ग्लोबल कलेक्शन के साथ ‘द सुपर मारिओ ब्रोज मूवी’ ने वीडियो गेम पर बनी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले पासिंग विचक्राफ्ट नाम के गेम पर बनी फिल्म ने 210 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1720 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। साथ ही ‘मारिओ’ अभी तक की सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली  एनिमेटेड फिल्म थी। इसने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 358 मिलियन डॉलर यानी 2933 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

एनीमेशन स्टूडियो के लिए भी सबसे बड़ी बात

फिल्म के ग्लोबल कलेक्शन ने इसे साल 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनाया है। इसके अलावा ये डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों में बड़ी ओपनिंग करने वाली दूसरी एनिमेटेड फिल्म बन गई है। पहले नंबर पर फिल्म ‘फाइंडिंग डोरी’ है। एनीमेशन स्टूडियो स्टूडियो Illumination के लिए भी ये रिकॉर्ड है। I

दुनियाभर में छाई हुई ये एनिमेटेड फिल्म फेमस वीडियो गेम कैरेक्टर मारिओ और उसकी भाई लुइजी की कहानी है। दोनों अमेरिका के ब्रुकलिन शहर में प्लम्बर का काम करते हैं। एक दिन दोनों पाइप में गिरकर दूसरी दुनिया में पहुंच जाते हैं। फिल्म में गेम के फेमस किरदार प्रिंसेस पीच, ब्राउजर और टोड भी हैं। इन किरदारों को हॉलीवुड एक्टर्स क्रिस प्रैट,चार्ली डे, आन्या टेलर-जॉय, जैक ब्लैक और कीगन माइकल की ने अपनी आवाजें दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button