IPL 2024: जानिए किस खिलाड़ी ने माही के निचले क्रम पर उतरने को लेकर खड़े किए सवाल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

IPL 2024: जानिए किस खिलाड़ी ने माही के निचले क्रम पर उतरने को लेकर खड़े किए सवालधोनी ने आईपीएल 2024 के मौजूदा सीजन में बल्ले से उम्दा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सात पारियों में 224.49 के स्ट्राइक रेट और 55 के औसत से 110 रन बनाए हैं।

जानिए किस बल्लेबाज का पहली बार टी20 करियर था
चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। यह उनके टी20 करियर में पहली बार था जब माही इतने निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे।

धोनी इस मुकाबले में खाता खोले बिना आउट हुए थे और उन्हें पंजाब के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने बोल्ड किया था। इसे लेकर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपनी राय रखी और कहा कि धोनी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए।
‘कम से कम चार-पांच ओवर खेलें धोनी’
पठान ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर कहा, धोनी का नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना सीएसके के काम नहीं आएगा। मुझे पता है कि वह 42 साल के हैं, लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए और ऊपरी क्रम पर उतरना चाहिए।

धोनी को कम से कम चार-पांच ओवर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वह अंतिम या आखिरी दो ओवर में बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं जो चेन्नई के लिए लंबे समय तक फायदेमंद नहीं रहने वाला है।
इस सीजन शानदार फॉर्म में दिखे हैं धोनी
धोनी ने आईपीएल 2024 के मौजूदा सीजन में बल्ले से उम्दा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सात पारियों में 224.49 के स्ट्राइक रेट और 55 के औसत से 110 रन बनाए हैं। पठान ने कहा, यह हो सकता है कि हम चेन्नई को यहां से भी क्वालीफाई करते हुए देखें। इसके लिए टीम को 90 प्रतिशत मैच जीतने होंगे। एक सीनियर खिलाड़ी जो फॉर्म में चल रहा है उसे ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरना ही चाहिए। पिछले कुछ समय से वह जैसा करते आ रहे हैं, वैसा हर समय नहीं कर सकते। धोनी ने मुंबई के खिलाफ प्रभाव छोड़ा, जब टीम को उनकी जरूरत थी। आप शार्दुल ठाकुर को अपने से आगे नहीं भेज सकते। हम धोनी को नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नहीं देख सकते। 15वें ओवर में समीर रिज्वी ने भी पैड पहन लिए थे। इस टीम को इस चीज पर काम करने की जरूरत है और किसी को धोनी से कहना चाहिए कि जाइए चार ओवर तक बल्लेबाजी करिए।

Related Articles

Back to top button