RCTC के टूर पैकेज से सिंगापुर-मलेशिया घूमने का ऐसा बढ़िया मौका, जानिए पूरा खर्च 

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) देश और विदेश के लिए समय-समय पर घूमने के शानदार पैकेज लेकर आता रहता है। अगर आप मई के महीने में कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए आईआरसीटीसी लेकर आया है शानदार पैकेज इस पैकेज इस पैकेज की शुरुआज मई 26 से होगी।

टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी समय-समय पर देश-विदेश घूमने के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है। इसी कड़ी में अब आईआरसीटीसी आपको मई के महीने में सिंगापुर और मलेशिया घूमने का मौका दे रहा है। इस पैकेज के लिए अगर आप बुकिंग कराते हैं तो आपको कोलकाता से फ्लाइट बोर्ड करनी होगी। इस पैकेज की शुरुआत 26 मई को होगी।

पहले दिन कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फ्लाइट बोर्ड करनी होगी। इसके बाद आप उसी दिन सिंगापुर पहुंचेंगे। सिंगापुर पहुंचकर आपको भारतीय रेस्तरां में ब्रेकफास्ट करने का मौका मिलेगा। ब्रेकफास्ट के बाद आप को शहर में घूमने का मौका मिलेगा। इसके बाद आप लंच करेंगे लंच के बाद आप होटल में चेक इन कर सकेंगे। रात के वक्त आपको नाइट सफारी करने का मौका मिलेगा। इसके बाद एक भारतीय रेस्तरां में आपके डिनर की व्यवस्था होगी। वहीं, आपके रुकने की व्यवस्था होटल में की जाएगी।

दूसरे दिन ब्रेकफास्ट के बाद आपको गार्डन बाई द बे घूमने का मौका मिलेगा। वहीं, आपके लंच की व्यवस्था एक भारतीय रेस्तरां में की जाएगी। इसके बाद आपको सेनतोसा घूमने के लिए ले जाया जाएगा। आपको लंच के बाद अलग-अलग टूरिस्ट स्थानों का दर्शन करने को मिलेगा. दिनभर घूमने के बाद आपके डिनर की व्यवस्था एक भारतीय रेस्तरां में की जाएगी. डिनर के बाद आप वापस होटल आ जाएंगे और वहीं स्टे करेंगे।

तीसरे दिन ब्रेकफास्ट के बाद आपको यूनिवर्सल स्टूडियो ले जाया जाएगा। हालांकि, यूनिवर्सल स्टूडियो घूमना वैकल्पिक होगा। इसके बाद आपके लंच और डिनर की व्यवस्था एक भारतीय रेस्तरां में की जाएगी। वहीं , रात के रुकने की व्यवस्था होटल में रहेगी।

चौथे दिन आपको ब्रेकफास्ट करने के बाद होटल चेक आउट करना होगा। इसके बाद आप मलेशिया के लिए रवाना होंगे। मलेशिया पहुंचने के बाद आपको भारतीय रेस्तरां में  लंच करवाया जाएगा। लंच के बाद आपको होटल चेक इन करवाया जाएगा। होटल में चेक इन के बाद आपको कुआलालंपुर शहर घूमने का मौका मिलेगा। इसके बाद आपको एक  भारतीय रेस्तरां में डिनर करवाया जाएगा और डिनर के बाद आप वापस होटल जाएंगे।

पांचवें दिन ब्रेकफास्ट के बाद आपको अलग-अलग टूरिस्ट स्थानों के दर्शन करने को मिलेंगे। वहीं, पांचवें दिन भी आपके लंच और डिनर की व्यवस्था भारतीय रेस्तरां में होगी। लंच के बाद आपको कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर छोड़ दिया जाएगा। आप यहां से कोलकाता वापस आने के लिए फ्लाइट बोर्ड करेंगे।

कितना होगा किराया?

अगर आप एक व्यक्ति के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 1,20,450 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, अगर आप दो लोगों के लिए बुकिंग करा रहे हैं। तो आपको प्रति व्यक्ति 1,00,450 रुपये खर्च करने होंगे। तीन लोगों के लिए आपको प्रति व्यक्ति 1,00,450 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, अगर आपके साथ कोई बच्चा है तो आपको 88,950 रुपये अलग से खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आप बेड के बिना बुकिंग करा रहे हैं बच्चे के लिए तो आपको 77,570 रुपये खर्च करने होंगे।

कैसे कराएं बुकिंग?

अगर आप इस पैकेज के तहत बुकिंग कराना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं। वहीं, इस पैकेज से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप 8595904072, 8595938067, 8595904079, 8595904077 पर कॉल कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button