Sultanpur- अधिवक्ताओं के धरना प्रदर्शन के बाद सक्रिय हुआ प्रशासन, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

अधिवक्ता भानू प्रताप की कब्जा की जा रही जमीन पर तहसीलदार, सीओ व नवागत थानाध्यक्ष ने जाकर भू स्वामी को जोतने बोने के लिए सौंपा और कब्जा कर रहे अभियुक्तों को दखल न करने दी हिदायत

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

Sultanpur. विगत 5 नवंबर को अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर डीएम रवीश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद सक्रिय हुए प्रशासन ने शनिवार देर रात गोसाईगंज थानाध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह को लाइन हाजिर कर दिया और राघवेंद्र प्रताप रावत की तैनाती कर दिया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर राजस्व महकमे से नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक लेखपाल एवं पुलिस महकमे से क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर थानाध्यक्ष गोसाईगंज ने रविवार को एडवोकेट भानू प्रताप के कब्जा किए जा रहे खेत पर पहुँचकर स्थलीय जॉच किया।

Also Read – सुलतानपुर- अधिवक्ताओं ने डीएम से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

खेत जोतने बोने से मना कर रहे विपक्षी को सख्त हिदायत दी कि अपनी सरहद में रहें। साथ ही भू स्वामी अधिवक्ता भानू प्रताप यादव व सह खातेदारों को जोतने बोने के लिए जमीन सौंप दी।

अधिवक्ता भानू प्रताप यादव ने बताया कि मुकदमें में सुलह न करने के कारण अभियुक्त राजेन्द्र शर्मा, राहुल शर्मा एवं रमेश चंद्र शर्मा खेत जोतने बोने जाने पर अमादा फौजदारी हो जाते थे।

गोमती मित्रों ने करके स्वच्छता श्रमदान,लोगों को किया डेंगू से सावधान

चूंकि भूखण्ड विपक्षी के घर के पीछे था जिस पर कार्यवाही के लिए पीड़ित अधिवक्ता ने उपजिलाधिकारी से गुहार लगाई थी और उन्होने थानाध्यक्ष को कब्जा कर रहे विपक्षियों पर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था।

ये भी पढ़े – बहराइच के जैन मंदिर में मनाया जा रहा आष्टानिका महापर्व, जानिए क्या है खास

लेकिन तत्कालीन तत्कालीन अनिरुद्ध कुमार सिंह कब्जा कर रहे अभियुक्तों को संरक्षण प्रदान कर रहे थे। इस पर अधिवक्ता ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई थी लेकिन जिला प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोता रहा।

सिर्फ 2,000 रुपये में खरीदें ये नया लैपटॉप, फायदा उठाने के लिये पढ़े पूरी खबर

बार एसोसिएशन सुलतानपुर ने थानाध्यक्ष गोसाईगंज की कार्यशैली से नाराज होकर 4 नवम्बर को पुलिस अधीक्षक से मिलकर कार्यवाही की चेतावनी दी थी लेकिन पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही नहीं की और एक हफ्ते का समय मांगा जिस पर अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन बैठक के पश्चात 5 नवम्बर को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने बेटी को दिया जन्म, फैन्स बोले- ‘लक्ष्मी आई है’

इसपर जिलाधिकारी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित अधिवक्ता भानू प्रताप यादव की जमीन को कब्जा मुक्त करवाया।

अक्षरा सिंह के पिता नें बेटी संग बनाई रील,कहा ‘मैं नही तो कौन बे?’ देखें वायरल वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button