Lucknow: संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

नगराम लखनऊ। नगराम के कनेरी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में साड़ी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव सूचना पर मौके पहुंची नगराम पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतक के पिता द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने देवर नंनद व सास ससुर सहित पति पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगराम के कनेरी गांव में शनिवार की बीती रात अजय कुमार पुत्र विजय कुमार की पत्नी लक्ष्मी 22 वर्ष का शव संदिग्ध परिस्थितियों में साड़ी से के फंदे से लटक रहा था।

घटना की जानकारी होने पर पति सहित परिजनों ने आनन-फानन में महिला को फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों द्वारा सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नगराम इंस्पेक्टर हेमंत कुमार राघव ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Also Read-

गोमती मित्रों ने करके स्वच्छता श्रमदान,लोगों को किया डेंगू से सावधान

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के पिता राजकुमार पुत्र भगवानदीन निवासी ग्राम दुल्हापुर हुसैनाबाद ने दमाद सहित ससुराली जनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है मृतका के पिता ने नगराम थाने में लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री लक्ष्मी उम्र 22 वर्ष की शादी 2 वर्ष पूर्व अजय कुमार पुत्र विजय कुमार निवासी ग्राम कनेरी थाना नगराम लखनऊ के साथ की थी। मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके दामाद अजय कुमार व उसके पिता विजय कुमार देवर अजीत पुत्र विजय कुमार व ननंद मोनी व देवर मनीष सास सरस्वती पत्नी विजय कुमार के द्वारा शादी के बाद से ही आए दिन उनकी पुत्री को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे।

ये भी पढ़े

Sultanpur- अधिवक्ताओं के धरना प्रदर्शन के बाद सक्रिय हुआ प्रशासन

और मायके से पचास हजार रुपए लेकर आओ नहीं तो फैसला कर करने की बात कहते थे। पीड़ित पिता गरीब होने के नाते पैसे देने में असमर्थ था और अपनी पुत्री को समझा-बुझाकर ससुराली जनों के पास भिजवा दिया। मृतका के पिता ने बताया उसके बाद शुक्रवार कि शाम दामाद व उनके परिजनों ने लक्ष्मी को दहेज की मांग को लेकर मारने पीटने लगे और रस्सी से गला कस करके उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई। नगराम इंस्पेक्टर हेमंत कुमार राघव के अनुसार शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था वही मृतका के पिता द्वारा दी गई तहरीर पर ससुराली जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button