सुलतानपुर- अधिवक्ताओं ने डीएम से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

सुलतानपुर. अधिवक्ताओं की विभिन्न समस्याओं को लेकर बार एसोसिशन सुलतानपुर के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को डीएम से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

एडवोकेट भानु प्रताप ने बताया कि गोसाईगंज थानाक्षेत्र के अंतर्गत हयात नगर ग्राम पंचायत में उनकी संक्रमणीय खतौनी की भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है जिसमें अधिवक्ता की मदद करने के बजाय थानाध्यक्ष अभियुक्तों को संरक्षण दे रहे हैं जबकि उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर ने इस प्रकरण पर थानाध्यक्ष गोसाईगंज को अवैध कब्जा हटाने व कब्जा कर रहे अभियुक्तों राजेन्द्र, राहुल व रमेश पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आदेश दिया था। लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हो रही है।

अधिवक्ता प्रेम प्रकाश ने बताया कि कोतवाली नगर के अमहट चौकी के अंर्तगत उन पर अनुसूचित एवं जनजाति निवारण अधिनियम में प्राथमिकी दर्ज की गई है जो कि पूरी तरह फर्जी है। उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान सदस्य अजय कुमार शुक्ल से किया जिस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर को पत्र लिखकर अधिवक्ता पर दर्ज किए गए फर्जी प्राथमिकी को निरस्त करने व दोषी पुलिसकर्मी पर कार्यवाही करने की मांग की है। पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

इन दोनों मामले को लेकर शनिवार को बार एसोसिशन सुलतानपुर के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। अधिवक्ताओ ने चेतावनी दी की अगर मामले का निस्तारण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जायेगा। प्रतिनिधि मंडल ने अधिवक्ताओं को न्याय दिलाने एवं भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्यवाही की मांग की।

ये भी पढ़े

मंत्री एके शर्मा ने डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण

जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अधिवक्ताओ को अवसासन दिया कि दोनों मामलो का निस्तारण जल्द से जल्द कर दिया जाएगा।

इस दौरान अशोक यादव एडवोकेट, रामकृष्ण मिश्रा एडवोकेट, सतीशचन्द्र यदुवंशी, सतपाल यादव, अजय प्रताप, एडवोकेट सुखनाथ, एडवोकेट अरुण उपाध्याय समेत सैकड़ों की संख्या में अधिवक्तागण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button