अमेठी में स्मृति ईरानी ने लोकसभा सीट पर दाखिल किया नामांकन,एमपी के सीएम रहे मौजूद

स्टार एक्सप्रेसः-

संवाददाता-

अमेठी में स्मृति ईरानी ने लोकसभा सीट पर दाखिल किया नामांकन,एमपी के सीएम रहे मौजूद
सार
केंद्रीय मंत्री व भाजपा उम्मीदवार स्मृति जूबिन ईरानी ने सोमवार को अमेठी लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विस्तार
केंद्रीय मंत्री व भाजपा उम्मीदवार स्मृति जूबिन ईरानी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अमेठी लोकसभा सीट पर सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। वह तीसरी बार इस सीट पर प्रत्याशी बनाई गई हैं।
2019 में गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मात दी थी। इस बार भी प्रयास हैं कि अमेठी सीट पर गांधी परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा।
अमेठी में रोड शो कर स्मृति ईरानी ने दिखाई ताकत
नामांकन से पहले भाजपा प्रत्याशी ने रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया और जीत के लिए दावेदारी की। रोड शो में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता नजर आए। अगर कांग्रेस अमेठी सीट पर गांधी परिवार के किसी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाती है तो मुकाबला रोचक हो सकता है। नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है। इस सीट के लिए मतदान 20 मई को होगा। कांग्रेस जल्द ही इस सीट पर उम्मीदवार घोषित करेगी।
नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने अमेठी स्थित अपने आवास पर पूजापाठ किया। इस दौरान उनके परिजन भी नजर आए। स्मृति ने बीती फरवरी को ही नए बने इस आवास में गृह प्रवेश किया था। 2019 में उन्होंने वादा किया था कि वह अमेठी में अपना घर बनाएंगी और उन्होंने अपना वादा पूरा किया।
अमेठी में निर्दलीय उम्मीदवार ने किया पहला नामांकन
अमेठी लोकसभा सीट से सोमवार को पहला नामांकन निर्दलीय उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार ने किया। उन्होंने दो सेट में नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी निशा अनंत के समक्ष दाखिल किया। वैसे अभी तक 15 उम्मीदवारों ने 22 सेट में पर्चे लिए हैँ। नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button