ब्रिटेन में सोशल मीडिया पर हो रही है खाली सुपर मार्केट की तस्वीरें पोस्ट

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

ब्रिटेन में टमाटर की किल्लत, सोशल मीडिया पर लोग पोस्ट कर रहे खाली सुपर मार्केट की तस्वीरें ब्रिटेन में इन दिनों टमाटर की किल्लत सामने आ रही है. यहां के अलग-अलग सुपर मार्केट की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोग फोटो पोस्ट कर बता रहे हैं कि उन्हें किसी भी सुपर स्टोर में टमाटर नहीं मिल रहे हैं. लोग इन पोस्ट पर ब्रिटेन के नेताओं को भी टैग कर रहे हैं.

ब्रिटेन में इन दिनों टमाटर की किल्लत हो गई है. सुपर मार्केट में टमाटर के सेल्फ खाली पड़े हुए हैं. लोग सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें पोस्ट कर अपनी सरकार से पूछ रहे हैं कि उन्हें टमाटर कब मिलेंगे. टोनी पी रेडियो शो नाम से ट्विटर अकाउंट चलाने वाले यूजर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि कई सुपर स्टोर के सेल्फ खाली पड़े हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि सिर्फ टमाटर ही नहीं बल्कि स्टोर से सब कुछ खत्म हो रहा है.

आर्थिक तंगहाली झेल रहे पाकिस्तान में कई बार टमाटर की किल्लत होने की खबरें सामने आ चुकी हैं, लेकिन क्या आपने यूरोप के किसी देश में टमाटर की किल्लत के बारे में सुना है? टमाटर की किल्लत होने की ये खबरें लक्जमबर्ग या सैन मैरिनो जैसे छोटे यूरोपीयन देश से नहीं, बल्कि ब्रिटेन से सामने आई हैं.

भीषण बारिश के कारण सब्जियां सप्लाई नहीं हो पा रही है

दरअसल, ब्रिटेन में बड़ी तादाद में मोरक्को और स्पेन से टमाटर की सप्लाई होती है. मोरक्को में पिछले चार हफ्तों से भीषण बारिश हो रही है. वहां इस वक्त बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं और भयंकर ठंड भी पड़ रही है. इस कारण वहां से ब्रिटेन सप्लाई होने वाली सब्जियां और फलों की सप्लाई नहीं हो पा रही है.

मोरक्को के अलावा ब्रिटेन में स्पेन से भी चीजें सप्लाई होती है. लेकिन वहां भी इस समय मौसम ने कहर ढा रखा है. दोनों देशों में ज्यादा ठंड पड़ने के कारण टमाटर की फसल पक नहीं पाई है. खराब मौसम के कारण स्पेन से भी चीजों की सप्लाई नहीं हो पा रही है.

ब्रिटेन के सुपरमार्केट का प्रतिनिधित्व करने वाले ब्रिटिश रिटेल कंसोर्टियम में डायरेक्टर एंड्रयू ओपी ने बताया कि यूरोप के दक्षिणी भाग और उत्तरी अफ्रीकामें मौसम ने हालत खराब की हुई है. इसलिए टमाटर के अलावा कुछ और फलों की सप्लाई फिलहाल बाधित है. एंड्रयू ने आगे कहा कि सुपर मार्केट किसानों से लगातार बात कर रहा है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लोगों तक सभी चीजें पहुंचाई जा सकेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button