IPL 2021 RR vs MI: इशान के बाद सूर्यकुमार यादव का भी कटेगा पत्ता, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ‘करो या मरो’ वाले मुकाबले में आमने-सामने होंगे। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए इस मुकाबले में जीत बेहद जरूरी है, क्योंकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, जबकि दूसरी टीम की उम्मीद बरकरार रहेगी और उसे अपना 14वां और आखिरी मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा।

आत्मविश्वास की बात करें तो पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को सात विकेट से हराने के बाद जहां राजस्थान रॉयल्स के हौसले बुलंद हैं, वहीं मुंबई इंडियंस दिल्ली कैपिटल्स से चार विकेट से हार कर आ रही है। नेट रनरेट के लिहाज से भी राजस्थान रॉयल्स मुंबई इंडियंस से ऊपर है। दोनों टीमें 12 में से पांच मैच जीत कर 10 अंकों पर हैं, लेकिन राजस्थान का नेट रनरेट -0.337 है, जबकि मुंबई का -0.453 है।

 

प्वॉइंट्स टेबल में लगातार बदल रहे समीकरणों के मद्देनजर यह कहना गलत नहीं होगा कि ग्रुप चरण के अंत में नेट रनरेट ही प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम के लिए अहम भूमिका निभाएगा। ऐसे में दोनों टीमों की नजरें मैच जीतने के साथ नेट रन रेट पर भी होगी। मुंबई इंडियंस की टीम के लिए इस सीजन में अब तक सबसे बड़ा सरदर्द उसकी मिडिल ऑर्डर बैटिंग रही है।

 

पंजाब किंग्स के खिलाफ 28 सितंबर को खेले गए मैच में बेशक सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड ने अच्छी पारी खेली थी, लेकिन पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स जैसे घातक गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी ध्वस्त हो गई थी। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में सौरभ, हार्दिक और पोलार्ड ने क्रम से 37 गेंदों पर 45, 30 गेंदों पर 40 और 7 गेंदों पर 15 रन की पारी खेल कर टीम को छह विकेट से जीत दिलाई थी, लेकिन दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में इन तीनों बल्लेबाजों में से कोई प्रभावशाली नहीं रहा।

 

राजस्थान रॉयल्स – एविन लुइस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

 

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button