IPL 2023: राशिद खान ने IPL में बनाया महारिकॉर्ड, जानिये पूरी खबर

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 57 वां मैच बेहद ही रोमांचक रहा, मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को भले ही 27 रन से हरा दिया,

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

 दिल्‍ली: मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम शुक्रवार को गेंदबाजों की जबरदस्‍त धुनाई का गवाह बना। गुजरात और मुंबई इंडियंस के मैच में कुल 24 छक्के लगे। इसमें 10 सिक्‍स तो अकेले राशिद उर्फ करामाती खान के थे। राशिद की तबाही मचाने वाली बल्‍लेबाजी के बाद आईपीएल 2023 में महारिकॉर्ड बनने की संभावना बढ़ गई है। मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 103 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद गुजरात के लिए राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल किया, लेकिन वह टीम को जीत तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सके।

राशिद खान ने बनाया महारिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए राशिद खान ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके। इतना ही नहीं जब टीम के धड़ाधड़ विकेट गिर रहे थे तब राशिद ने आकर एक ऐसी पारी खेली जिससे सभी रिकॉर्ड टूट गए और उनके नाम आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड हो गया। राशिद ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 79 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 छक्के शामिल थे। इसी के साथ वह 8वें नंबर पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए।

8 नंबर पर बल्लेबाज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाया

IPL में राशिद खान आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मैच में 79 रनों की नाबाद पारी खेली। इससे पहले पैट कमिंस ने 2021 में नाबाद 66 रन बनाए थे। अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं, जिन्होंने 2015 में 64 रन बनाए थे। चौथे नंबर पर क्रिस मॉरिसन हैं, जिन्होंने 2017 में नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी।

रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2023 के मैच में गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया। इस जीत के साथ मुंबई ने पॉइंट्स टेबल में टॉप-3 में भी एंट्री मारी. पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी मुंबई टीम ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 103) के बेहतरीन शतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 218 रन का बड़ा स्कोर बनाया। इसके बाद गुजरात टाइटंस टीम राशिद खान (नाबाद 79) की बेहतरीन पारी के बावजूद 8 विकेट पर 191 रन ही बना पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button