ODI World Cup 2023: India vs Pakistan के बीच इस दिन होगी जंग

एशिया कप 2023 को लेकर विवाद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आगे घुटने टेक दिए हैं

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: एशिया कप 2023 को लेकर विवाद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आगे घुटने टेक दिए हैं। बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रहे विवाद के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट की मानें तो पीसीबी वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है। उसने पहले टूर्नामेंट का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। क्रिकबज के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत की यात्रा करेगी और भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा।

BCCI सचिव जय शाह की ओर से एशिया कप के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने के बाद पीसीबी ने एक बयान जारी किया था। उसका दावा था कि विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा। हालांकि, उसने अब पूरी तरह से यू-टर्न लिया है। भारत में विश्व कप का उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है, जबकि फाइनल 19 नवंबर को उसी स्थान पर खेला जाएगा।

ODI World Cup में भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से

रिपोर्ट की मानें तो रोहित शर्मा की टीम के चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में अपने सफर की शुरुआत करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई के आईपीएल 2023 के मौजूदा सत्र के खत्म होने के बाद शेड्यूल का ऐलान होगा। एशिया कप 2023 को लेकर दोनों देशों के बीच विवाद के बीच पीसीबी ने अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए दुबई में आईसीसी कार्यालय का दौरा किया था।

BCCI की ओर से तैयार किए गए एक अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि बाबर और टीम को दक्षिण क्षेत्र में मैच दिए जाने की संभावना है। इसमें चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरु शामिल हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद और बेंगलुरु के अलावा कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई विश्व कप खेलों के मेजबान शहर होंगे। दो सेमीफाइनल मैचों में से एक प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है, जिसने 2011 विश्व कप फाइनल की मेजबानी की थी।

विश्व कप में 10 टीमें खेलेंगे 48 मुकाबले

10 टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी, जबकि हर टीम 9 गेम खेलेगी। विश्व कप में खेले जाने वाले मैचों की कुल संख्या 48 है। भारत के अलावा, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका ने सीधे क्वॉलिफाइ किया है, जबकि दो और टीमें क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट से शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button