IND vs NZ: के बीच पांच टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब बारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब बारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से खेला जाएगा. वहीं चोट के बाद वापसी कर रहे न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए चेतावनी जारी कर दी है.

ट्रेंट बोल्ट ने वापसी के साथ ही अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट कर दिया है. बोल्ट टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को यादगार बनाना चाहते हैं.
ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को चेतावनी भरे लहजे में कहा, ” जब भी मैं खेलता हूं तो मेरी कोशिश उनके (कोहली) जैसे बल्लेबाज को आउट कर खुद को साबित करने की होती है. मैं उनको आउट करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. हालांकि वो कमाल के खिलाड़ी है. सबको पता है कि वो महान खिलाड़ी है.”

न्यूजीलैंड को पिछली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से हराया था और अब टीम इंडिया भी उनके लिए मुश्किल चुनौती पेश करेगा. बोल्ट ने कहा, ”वो मजबूत टीम हैं और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिक में टॉप पर हैं. वो इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि उन्हें कैसे खेल खेलना है. ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए मुश्किल समय था. यह देख कर अच्छा लग रहा है कि हम वापसी कर रहे है.”

पहला टेस्ट मैच जो बेसिन रिजर्व मैदान की पिच पर खेला जाएगा वहां तेज़ गेंदबाजों को मदद मिलेगी. जहां ट्रेंट बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते है. न्यूजीलैंड के लिए 65 टेस्ट में 256 विकेट लेने वाले बोल्ट ने कहा, ” मैं अच्छे विकेट के हिसाब से तैयारी कर रहा हूं. आमतौर पर यहां कि पिच अच्छी होती है और मैच आखिर (पांच दिन) तक चलता है. मुझे यहां खेलना पसंद है. मैं मैच शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं.”

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत से 0-5 से हारना निराशाजनक था लेकिन टीम ने एकदिवसीय में वापसी की और 3-0 से जीत दर्ज की. उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि जो हुआ सो हुआ. मैं पिछले छह सप्ताह को पीछे छोड़ चुका हूं और वो करने की कोशिश कर रहा हूं जिस पर मेरा नियंत्रण है.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में ट्रेंट बोल्ट का हाथ फ्रैक्चर हो गया था जिसकी वजह से वो भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में न्यूजीलैंड टीम से बाहर थे. लेकिन अब टेस्ट टीम में उनकी वापसी के ही साथ न्यूजीलैंड टीम को मजबूती मिलेगी तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button