पाकिस्तान के कराची में जहरीली गैस रिसाव से मरने वालों की संख्या बढ़कर हो गई आठ

पाकिस्तान के कराची में मंगलवार को जहरीली गैस रिसाव से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने प्रभावित क्षेत्रों से निवासियों को बाहर निकालने के आदेश दिए हैं। अधिकारियों ने जहरीली गैस रिसाव के चलते तीन अन्य लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि 370 से अधिक लोगों को अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है, जिनमें से 100 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने दक्षिण कराची के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल शारजील खरल के हवाले से कहा कि जहरीली गैस का रिसाव उस वक्त हुआ, जब श्रमिक कराची बंदरगाह के केमरी क्षेत्र में डॉक किए गए एक जहाज से रसायन से भरे एक कंटेनर को उतार रहे थे। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 150 से अधिक अन्य लोगों ने भी सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

डॉन ने प्रवक्ता रशीद चन्ना के हवाले से बताया कि मुख्यमंत्री शाह ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर अपने आवास में एक आपातकालिन बैठक बुलाई और निर्देश जारी किए।”

प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को निकटतम सुरक्षित क्षेत्र में स्थित मैरिज हॉल में स्थानांतरित करने के निर्देश जारी करते हुए मुख्यमंत्री शाह ने कहा, “हवा के साथ गंध फैल रही है।”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी घटना में मारे गए लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पाक मीडिया ने 16 फरवरी को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कराची में जहरीली गैस से वॉशरूम में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य बेहोश हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button