हार्दिक पांड्या को बनाया गया नया टी20 कप्तान, रोहित शर्मा को नहीं है कोई दिक्कत

टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने की बात को लेकर रोहित शर्मा को कोई परेशानी नहीं है। इसकी जानकारी बीसीसीआई के सूत्र ने दी है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव होने वाला है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान बनाने की योजना बना चुकी है। वहीं इससे जुड़ी बड़ी अपडेट अब सामने आ रही है। दरअसल, बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान बनाए जाने से कोई आपत्ति नहीं और वह इसके लिए सहज हैं।

रोहित को नहीं है कोई दिक्कत

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने से खुश हैं। सूत्र ने बताया कि ‘बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने रोहित शर्मा से बात की है। रोहित टी20 कप्तान के रूप में अपने पद से हटने को लेकर सहज हैं। वह यहां से वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान बनाए जाने का एलान नई चयन समिति की नियुक्ति के बाद कर दिया जाएगा’।

बीसीसीआई के विश्वस्त सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा कि ‘रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी जारी रखेंगे। हम सबको लगता है कि रोहित के पास अभी देने के लिए बहुत कुछ है। कप्तानी छोड़ने से उनका कद छोटा नहीं हो रहा ह। सूत्र ने आगे कहा कि ‘हमें 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयारी करनी है। इस भूमिका के लिए हार्दिक फिट हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले हार्दिक पांड्या को टी20 का आधिकारिक रूप से कप्तान बनाए जाने की घोषणा कर दी जाएगी’।

कप्तानी में बदलाव की बाद भारतीय टीम

टी20 फॉर्मेट – हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में कमान संभालेंगे

वनडे फॉर्मेट – वनडे में रोहित शर्मा कप्तानी करना जारी रखेंग

टेस्ट फॉर्मेट – टेस्ट फॉर्मेट में भी कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्म के कंधे पर होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button