कर्नाटक वोटिंग से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करने से रोका

बेंगलुरु में कर्नाटक चुनाव की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग ने रोक दिया है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए जमा हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्यों को इलेक्शन कमीशन ने रोक दिया। VHP के सदस्यों ने बताया कि इलेक्शन कमीशन ने राज्य में लागू धारा 144 का हवाला देकर उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ने से रोका। कर्नाटक विधानसभा की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले बजरंग दल के कार्यकर्ता बेंगलुरु के मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।

जिसकी जानकारी लगते ही चुनाव आयोग की टीम बेंगलुरु में वीर अंजनेय मंदिर पहुंच गई। इस दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि चालीसा का पाठ किस धारा का उल्लंघन है।चालीसा पाठ के दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने भी वीर अंजनेय मंदिर में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए चुनाव आयोग की टीम ने कहा कि हम पुलिस को बुलाएंगे। बजरंग दल ने कर्नाटक चुनाव की वोटिंग वाले दिन देशभर में हनुमान चालीसा पाठ का आह्वान किया है।

विजयनगर में हनुमान का चालीसा पाठ

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी के बजरंग बली दांव का असर सिर चढ़कर बोल रहा है। चुनाव के लिए वोटिंग से ठीक एक दिन पहले जहां बेंगलुरु में बजरंग दल कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। तो वहीं दूसरी ओर विजयनगर जिले में भी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। इस दौरान शिकायत पर चुनाव आयोग की टीम मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाया गया। जिसको लेकर चुनाव आयोग की टीम और विहिप कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button