देश में कोरोना का फिर कोहराम, 24 घंटे में 1800 से ज्यादा केस, 3.19 हुई पॉजिटिविटी रेट

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

दिल्ली : देशभर में कोरोना के फिर केस अब डराने लगे हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत दूसरे राज्यों में कोविड के मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1805 नए मरीज मिले हैं। जबकि पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 3.19 हो गई है। इससे पहले रविवार को भारत में कोरोना के 1,890 नए केस दर्ज किए गए थे।

वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के केसों में उछाल आया है। दिल्ली में रविवार को कोरोना के 153 नए मामले सामने आए थे। जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 9.13 प्रतिशत हो गई है। इससे पहले शनिवार तक डेली पॉजिटिविटी रेट 4.98 प्रतिशत थी और 139 नए केस दर्ज किए गए थे। इससे पहले रविवार को भारत में कोरोना के 1,890 नए केस दर्ज किए गए थे। इतने मरीज 149 दिन बाद दर्ज किए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के लगातार मरीज मिल रहे हैं।  शुक्रवार को डेली पॉजिटिविटी रेट 6.66 प्रतिशत था और 152 मरीज थे। गुरुवार को 117 केस आए थे और 4.95 प्रतिशत डेली पॉजिटिविटी रेट रिकॉर्ड किया गया था। दिल्ली में बुधवार को पॉजिटिविटी रेट 5.08 प्रतिशत था और 84 कोरोनावायर केस मिले थे। इसी तरह मंगलवार को 5.83 पॉजिटिविटी रेट था और 83 मामले दर्ज गए किए थे।

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में हालात परखने के लिए हुई मॉक ड्रिल

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच अस्पतालों की स्थिति परखने के लिए रविवार को दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था. दिल्ली के लोक नायक अस्पताल के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए हॉस्पिटल में 450 बेड, 5 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट और डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर रिजर्व रखे गए हैं

 कस्तूरबा स्कूल में शिक्षिका समेत 37 छात्राएं कोरोना संक्रमित

लखीमपुर खीरी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की एक महिला शिक्षक और 36 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली हैं। इससे पहले भी एक छात्रा संक्रमित मिल चुकी है।सीएमओ व एसीएमओ ने टीम के साथ स्कूल पहुंचकर छात्राओं का हाल जाना। साथ ही वेरिएंट का पता लगाने के लिए सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं। परिसर के आसपास रहने वाले 30 लोगों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। इस बीच डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीएमओ से जानकारी ली और पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

विद्यालयों में अलर्ट

लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। सोमवार को इसकी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। प्रदेश में रविवार को 48 नए मरीज मिले हैं। कुल एक्टिव केस 232 हो गए हैं। खीरी में एक साथ बड़ी संख्या में छात्राओं के संक्रमित होने के बाद अन्य विद्यालयों को भी अलर्ट कर दिया गया है । संचारी रोग निदेशक डॉ. एके सिंह ने बताया कि जहां भी कोविड के मरीज मिल रहे हैं जांच का दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है। स्क्रीनिंग भी कराई जा रही है। कोविड वार्ड बढ़ाने के निर्देश दिए गए ऑक्सीजन प्लांट का रिहर्सल कर लिय गया है। कोविड वार्ड के लिए एक-एक अतिरिक्त टीम रिजर्व रखी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button