सीएम योगी ने सौंपा लाभार्थियों को उनके सपनो घर, बोले- 5 साल में 45 लाख गरीबों को दिया गया आवास

सीएम योगी ने कहा कि 17 लाख से अधिक लाभार्थियों को पीएम आवास योजना का लाभ मिल रहा है। सरकार नें 5 साल में 45 लाख गरीबों को आवास दिया।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने आवास योजना के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात की. लाभार्थियों को उनके नवनिर्मित आवास की चाबी सौंपी. इस अवसर पर सीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से बात कर उनका फीडबैक लिया। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि कुछ लोग जाति के नाम पर समाज बांटते हैं। आज गरीबों को आवास मिल रहा है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र दोनों जगह आवास मिले है। गरीबों को जमीन का पट्टा दिया जा रहा है। बीजेपी सरकार से पहले आवास योजना बनी थी। लेकिन कुछ लोगों ने योजना लागू नहीं की थी। सीएम ने पुरानी सरकारों को कठगरे में खड़ा किया।

ये भी पढ़े

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के साथ शामिल हो सकती हैं प्रियंका गांधी

सीएम योगी ने कहा कि 17 लाख से अधिक लाभार्थियों को पीएम आवास योजना का लाभ मिल रहा है। सरकार नें 5 साल में 45 लाख गरीबों को आवास दिया गया। जिसके पास जमीन नहीं उसे जमीन उपलब्ध कराया. उन्होंने कहा कि आवास मिलने से गरीबों का सपना पूरा हुआ। बिना भेदभाव के लोगों को लाभ मिल रहा है। आवास योजना आर्थिक रूप से मददगार है। योजना के माध्यम से वंचित लाभार्थियों को उनका हक मिला है। गरीबों के लिए कई कानूनों को बदला गया है। जनजातीय इलाकों का विकास हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button