Hardoi: किसी भी मतदान केन्द्र पर खुले बरामदें में बूथ नही बनाये जायेगें:- मंगला प्रसाद सिंह

जिन मतदान केन्द्रों पर चार से अधिक बूथ होगें वहां शान्ति एवं सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जायेगा:- पुलिस अधीक्षक

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

हरदोई. जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव के लिए बनाये गये मतदान केन्द्र आर0आर0 इंटर कालेज, लाल बहादुर शास्त्री इंटर कालेज, लाल बहादुर शास्त्री मान्टेसरी स्कूल, सनानत धर्म इंटर कालेज, रफी अहमद इंटर कालेज, आईटीआई तथा सीएसएन पीजी कालेज का निरीक्षण किया।

रफी अहमद इंटर कालेज में मतदान के संबंध में जिलाधिकारी ने तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी से कहा कि किसी भी मतदान केन्द्र पर खुल बरामदें में बूथ नही बनाये जायेगें, इसलिए बूथ बनाने की व्यवस्था निर्मार्णाधीन भवन के कक्षों में करायें। सनातन धर्म इंटर कालेज में सात बूथ बनाये जाने पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि जहां बूथों की संख्या अधिक है और पर्याप्त जगह नहीं है तो संभव हो तो कुछ बूथों को नजदीक के मतदान केन्द्र पर बदलवाये।

Also Read-

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के साथ शामिल हो सकती हैं प्रियंका गांधी

आईटीआई निरीक्षण के दौरान परिसर में फैली गंदगी तथा बड़ी-बड़ी उगी घास तथा मतगणना हाल की चाबी न मिलने पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य आईटीआई हरदोई का स्पष्टीकरण तलब करते हुए एक सप्ताह के अन्दर आईटीआई परिसर की सफाई कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्दों पर व्यापक सफाई व्यवस्था करायें और तहसीलदार के साथ सभी मतदान केन्द्रों का पुनः निरीक्षण कर पेयजल, बिजली तथा शौचालय आदि व्यवस्थाओं को देख लें। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिन मतदान केन्द्रों पर चार से अधिक बूथ होगें वहां शान्ति एवं सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जायेगा। निरीक्षण के समय ईओ नगर पालिका रवि शंकर शुक्ल आदि उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button