T20 World cup: जानिए रोहित शर्मा का यह कौन सा टी 20 विश्व कप होगा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

T20 World cup: जानिए रोहित शर्मा का यह कौन सा टी 20 विश्व कप होगा

2007 की टी20 विश्व कप विजेता टीम में शामिल रहे रोहित का यह नौवां टी20 विश्व कप होगा। इस टूर्नामेंट के ब्रांड अंबेस्डर और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह चाहते हैं कि उनके करीबी दोस्त और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप जीतें।

टी 20 विश्व कप विजेता टीम

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में उतरने के लिए तैयार है। 2007 की टी20 विश्व कप विजेता टीम में शामिल रहे रोहित का यह नौवां टी20 विश्व कप होगा।

इस टूर्नामेंट के ब्रांड अंबेस्डर और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह चाहते हैं कि उनके करीबी दोस्त और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप जीतें। युवराज फिलहाल अमेरिका में इस वैश्विक टूर्नामेंट को प्रमोट कर रहे हैं और उन्होंने हाल ही में मियामी फॉर्मूला वन ग्रांप्री में शिरकत की थी।
युवराज ने 2007 और 2011 विश्व कप में निभाई थी अहम भूमिका
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज ने 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वह 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। युवराज ने इस बारे में राय रखी कि किस तरह दबाव में कप्तान का फैसले लेने की क्षमता टीम के लिए जरूरी है और उनका मानना है कि रोहित टी20 विश्व कप में टीम की कमान संभालने के लिए आदर्श व्यक्ति थे।
‘रोहित बहुत अच्छे कप्तान हैं’
युवराज से जब आने वाले टी20 विश्व कप में रोहित के महत्व के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, रोहित का टीम में होना काफी महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि हमें एक अच्छे कप्तान की जरूरत थी।

ऐसा समझदार कप्तान जो दबाव के समय में निर्णय ले सके और रोहित वैसे ही हैं। जब टीम 2023 में विश्व कप फाइनल हारी तो रोहित टीम के कप्तान थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में पांच आईपीएल खिताब जीते हैं। भारतीय टीम के कप्तान के रूप में हमें रोहित जैसे खिलाड़ी की ही जरूरत थी।
‘रोहित विश्व कप जीतने के हकदार’
युवराज ने कहा, मुंबई के बोरीवली की गलियों से निकले रोहित काफी मजाकिया व्यक्ति हैं। हमने उन्हें चिढ़ाते थे, लेकिन उनका दिल बहुत बड़ा है। रोहित ने जितनी भी सफलता हासिल की, लेकिन वह कभी बदले नहीं।

यही रोहित शर्मा की खासियत है। रोहित मजाक करना पसंद करते हैं और लोगों के साथ मजाक करते रहते हैं। वह मेरे काफी करीबी दोस्त हैं। मैं वास्तव में रोहित को विश्व कप ट्रॉफी उठाते और मेडल पहना देखना चाहता हूं। रोहित इसके हकदार हैं।

Related Articles

Back to top button