सीआरपीएफ में 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिये क्या होगी योग्यता

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. युवाओं के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल में नौकरी का सुनहरा अवसर है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, यानी सीआरपीएफ ने हेड कांस्टेबल एवं एएसआई की बंपर भर्ती निकाली है। ऐसे में अगर आपने 12वीं पास कर ली है तो आज ही भर्ती की सभी जानकारी चेक कर ले और निर्धारित तिथियों के अनुसार अपना फॉर्म जमा करा लें।

इन पदों पर होगी भर्ती

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल के 1315 एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो के 143 पद भरे जाएंगे।

कहां करें आवेदन

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट crpfindia.com पर जाकर अपना फॉर्म जमा करना होगा। ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी से शुरू हो जाएगी। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 25 जनवरी तक रहेगी।

ये भी पढ़े

सरकारी कंपनी में केवल इंटरव्यू से नौकरी पाने का मौका, जानिये पूरी डिटेल

कौन कर सकता है आवेदन

हेड कांस्टेबल पदों के लिए 12वीं पास के साथ 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग एवं 35 शब्द प्रति मिनट इंग्लिश टाइपिंग की स्पीड रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं एएसआई स्टेनो पदों के लिए 12वीं पास के साथ निर्धारित टाइपिंग स्पीड की योग्यता धारक उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। वही उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षण के नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button