Sultanpur : युवा कांग्रेस सड़क पर उतरी, परिवार को एक करोड़ व एक नौकरी की रखी मांग

जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

स्टार एक्सप्रेस/गुलफाम अहमद

सुल्तानपुरl नीलांचल एक्सप्रेस हादसे में सुल्तानपुर के युवक हरिकेश दुबे की दर्दनाक मृत्यु होने पर कम मुआवजे के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर पीड़ित परिवार के साथ न्याय की मांग की।पांच लाख से नहीं होगा परिवार का गुजारा युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष वरुण मिश्रा ने कहा कि पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी मिलनी चाहिए और कम से कम 1करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि पीड़ित परिवार के साथ न्याय होना चाहिए। जिलाध्यक्ष वरुण मिश्र ने कहा कि सरकार द्वारा मात्र 5 लाख का मुआवजा दिया गया है जो कि परिवार के गुजर-बसर के लिए पर्याप्त नहीं है। संवेदनशील नहीं है सरकार मृतक हरकेश दुबे के ऊपर उनके दो बच्चों पत्नी व पिता समेत पूरे परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी थी।

रेल कर्मियों की लापरवाही के कारण उनकी जान गई है। रेल मंत्रालय, केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार का यह दायित्व है कि उनके परिवार को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। सरकारों को संवेदनशीलता अपनानी चाहिए उनकी अनदेखी से जनपद के युवाओं में आक्रोश व्याप्त है। यदि हरिकेश दुबे के परिवार के साथ न्याय नहीं हुआ तो युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जनपद के नौजवानों के साथ सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे और हर दशा में हरिकेश दुबे के परिवार के साथ न्याय कराकर ही दम लेंगे।

Also Read-

क्षेत्र के अमन चैन में खलल डालने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा-बालेन्दु गौतम

जनप्रतिनिधियों को नहीं दिख रहा यहां वोट बैंक उन्होंने कहा कि जनपद में पांच विधायक और एक सांसद मौजूद है परंतु किसी जनप्रतिनिधि ने इस मुद्दे पर आवाज नहीं उठाई ना ही अपनी तरफ से कोई धनराशि देने का वादा किया। क्योंकि उन्हें इस घटना में वोट बैंक नहीं दिखाई पड़ रहा है। ऐसी दशा में जनपद के नौजवान स्वयं को ठगा महसूस कर रहे हैं। यह आक्रोश आंदोलन के रूप में सड़क पर उतरने को तैयार है। यदि हरकेश दुबे के परिवार के साथ न्याय नहीं हुआ तो 15 दिनों के पश्चात युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जिलाधिकारी, सांसद व विधायकों के घर का घेराव करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button