Xiaomi का नया 4K Smart TV हुआ लॅान्च, जानिये फीचर और स्पेसिफिकेशन

शाओमी यूजर्स को लिए 86 इंच का प्रीमियम 4K टीवी लेकर आई है। इस टीवी में 8 स्पीकर्स के साथ डॉल्बी ऑडियो दिया गया है।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. शाओमी ने अपने प्रीमियम स्मार्ट टीवी की रेंज को बढ़ाते हुए Xiaomi TV ES Pro 86-Inch को लॉन्च किया है। कंपनी का यह लेटेस्ट टीवी 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले और 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। कंपनी इस टीवी में डेडिकेटेड लाइट सेंसर भी दे रही है, जो कमरे की लाइटिंग के हिसाब से टीवी की ब्राइटनेस को सेट कर देता है। टीवी में दमदार साउंड के लिए 8 स्पीकर के साथ डॉल्बी ऑडियो ऑफर किया जा रहा है।

शाओमी ने इस टीवी को अभी चीन में लॉन्च किया है। चीन में इसकी कीमत 8,499 युआन (करीब 98,900 रुपये) है। चीन में इस टीवी की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और इसकी सेल 31 मई से स्टार्ट होगी। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस टीवी को भारत में भी जल्द लॉन्च करेगी।

शाओमी टीवी ES प्रो 86 इंच के फीचर और स्पेसिफिकेशन

टीवी में 3840×2160 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 86 इंच का 4K IPS डिस्प्ले दिया गया है। टीवी में दिया गया यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 120Hz के MEMC मोशन कंपेन्सेशन के साथ आता है। बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए इस टीवी में और 1000 निट्स तक का ब्राइटनेस लेवल दिया गया है। यह टीवी 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें Mali-G52 MC1 GPU के साथ क्वॉड-कोर Cortex -A73 CPU दिया गया है।दमदार साउंड के लिए शाओमी इस टीवी में 8 स्पीकर्स के रही है, जो 30 वॉट का ऑडियो आउटपुट देते हैं। घर में थिएटर का फील देने के लिए कंपनी ने इस टीवी में डॉल्बी ऐटमॉस के साथ DTS-HD सपोर्ट भी दे रही है।

इस टीवी की एक और खास बात है कि इस पर विंडोज या मैक कंप्यूटर की स्क्रीन को कास्ट किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी टीवी में एक HDMI 2.1, दो HDMI 2.0 और दो यूएसबी पोर्ट के साथ एक AVI इनपुट और एक ईथरनेट पोर्ट भी दे रही है। इसके अलावा टीवी में ब्लूटूथ 5.0 और ड्यूल बैंड वाई-फाई भी दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button