Team India: इस खिलाड़ी ने खुद खत्म कर लिया अपना करियर!

IPL 2023: टीम इंडिया के एक क्रिकेटर ने रातोंरात खुद खत्म कर लिया अपना करियर है, अब इस क्रिकेटर के संन्यास लेने की नौबत आ गई है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली : टीम इंडिया के एक क्रिकेटर ने रातोंरात खुद खत्म कर लिया अपना करियर है। अब इस क्रिकेटर के संन्यास लेने की नौबत आ गई है। विराट कोहली को IPL में 7 बार आउट करने वाले इस तेज गेंदबाज का IPL करियर लगभग खत्म हो चुका है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए IPL मैच में संदीप शर्मा राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं। संदीप शर्मा की एक नो बॉल की वजह से राजस्थान रॉयल्स को हार का मुंह देखना पड़ा है।

इस खिलाड़ी ने खुद खत्म कर लिया अपना करियर!

सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 और फिर आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी और गेंद संदीप शर्मा के हाथों में थी। क्रीज पर खड़े अब्दुल समद (सात गेंद में नाबाद 17 रन) का शॉट सीधे जोस बटलर के हाथों में जाते ही राजस्थान ने जश्न मनाना शुरू किया ही था कि नोबॉल का साइरन बज गया। अगली गेंद पर समद ने छक्का लगाकर टीम को यादगार जीत दिला दी। इस तरह एक नो बॉल ने संदीप शर्मा के करियर पर ग्रहण लगा दिया।

अब संन्यास लेने की आई नौबत

संदीप शर्मा ने जैसा प्रदर्शन किया है, उसके बाद तो इसी सीजन में IPL से उनकी विदाई निश्चित है। ऐसे में संदीप शर्मा को अगले साल IPL 2024 की नीलामी में कोई भी टीम भाव तक नहीं देना चाहेगी। संदीप शर्मा ने कुल मिलाकर 113 आईपीएल मैचों में 122 विकेट झटके हैं और उनका बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 20 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है।

IPL में कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड

संदीप शर्मा के नाम आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। संदीप शर्मा ने आईपीएल में सात बार कोहली का शिकार किया। संदीप शर्मा पिछले साल पंजाब किंग्स के लिए IPL 2022 सीजन में खेले थे, लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद घटिया रहा था। संदीप शर्मा IPL 2022 के 5 मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही ले पाए थे। संदीप शर्मा के पिछले साल के प्रदर्शन को देखते हुए इस साल पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

संदीप शर्मा भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। संदीप शर्मा ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था। इस सीरीज में दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद से संदीप शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला। संदीप शर्मा ने भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1 विकेट ही झटके हैं। संदीप शर्मा का इंटरनेशनल करियर तो पहले ही लगभग खत्म हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button