Glass Skin : इस सब्जी को लगाकर स्किन रहेगी ग्लास जैसी ग्लोइंग

अगर आप सही तरीके से स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करती हैं तो आप भी ग्लास जैसी त्वचा बेहद आसानी से पा सकती हैं

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली : परफेक्ट ग्लास जैसी स्किन पाना हर एक महिला का सपना होता है। इसके लिए वह हर तरह के सैलून में जाकर महंगे से महंगे प्रोडक्ट को खरीद कर इस्तेमाल करती हैं।ग्लास स्किन (glass skin naturally), कोरियन स्किन केयर रूटीन का हिस्सा रहा है। इस स्किन की खास बात ये होती है कि स्किन पोर्स अंदर से साफ होते हैं और पूरा चेहरा चमकता रहता है। लेकिन, अगर हम घर पर इसे पाना चाहें तो कैसे पाएंगे। दरअसल, इस काम में आलू आपकी मदद कर सकता है। आलू, स्किन में पिग्मेंटेशन को कम करता है और स्किन को अंदर से साफ करता है।

फायदे

1. विटामिन सी से भरपूर है आलू

विटामिन सी से भरपूर आलू, स्किन को अंदर ( Potato benefits for skin) से साफ करने में मददगार है। दरअसल, विटामिन सी की खास बात ये होती है कि ये चेहरे की क्लीनजिंग में मददगार है। ये आपके चेहरे के अंदर चाकर पोर्स को साफ करता है और स्किन की सफाई में मददगार है।

2. पोटेशियम से भरपूर

पोटेशियम से भरपूर आलू चेहरे की टोनिंग को बेहतर बनाता है। ये पोटेशियम दाग-धब्बों को कम करके चेहरे की रंगत को साफ करता है। ये स्किन की परतों में छिपे डेड सेल्स को साफ करता है और स्किन को अंदर से ग्लो करने में मदद करता है।

3. विटामिन B6 से भरपूर

विटामिन B6 से भरपूर आलू के ये एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद कर सकते हैं। साथ ही ये विटामिन टैनिंग को कम करने में मददगार है और गर्मियों में भी एक निखरती और बिलकुल साफ त्वचा पाने में मददगार है।

चेहरे पर आलू कैसे लगाएं

चेहरे पर आलू लगाने के कई तरीके हैं और उसी में से एक है ये देसी तरीका। पहले तो आलू से इसका रस निकाल लें और इसे जमा कर दें। फिर इस रस में नींबू का रस मिलाएं। दोनों को एक साथ मिक्सड करें और फिर कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। ये आपकी स्किन को बेहतर बनाने में मददगार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button