UPSC IAS Exam 2023 : यूपीएससी आईएएस एडमिट कार्ड,परीक्षा तिथि जानें

परीक्षा शुरू होने से 3 सप्ताह पहले एडमिट कार्ड यूपीएससी की वेबसाइट (https://upsconline.nic.in) पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

दिल्ली : यूपीएससी आईएएस एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि की सम्पूर्ण जानकारी UPSC IAS देश की एक बहुत ही प्रसिद्ध परीक्षा है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 28 मई, 2023 को आयोजित होने जा रहा है। इसलिए, यूपीएससी एडमिट कार्ड लिंक इस सप्ताह www.upsc.gov.in/e-admit-cards  पर उपलब्ध होगा। साथ ही, इस पेज से उनके सीएसई रजिट्रेशन आईडी या जन्म तिथि के साथ रोल नंबर का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। एडमिट कार्ड में परीक्षा के दिन के निर्देशों के साथ-साथ परीक्षा के समय और परीक्षा के क्या करें और क्या न करें जैसी डिटेल भी दी गई होंगी।

UPSC CSE Admit Card Date 2023            

आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, परीक्षा शुरू होने से तीन सप्ताह पहले एडमिट कार्ड यूपीएससी की वेबसाइट  पर डाउनलोड करने (https://upsconline.nic.in)  के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। डाक से कोई एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।

सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2022 के लिए यूपीएससी प्रवेश पत्र या ई-प्रवेश पत्र में कोई गलती पाई जाती है तो आप [email protected] पर ई-मेल कर सकते हैं (तकनीकी समस्या के लिए), uscsp-upsc@ nic.in (आवेदक डेटा समस्या के लिए)।

डाउनलोड UPSC CSE Admit Card 2023 ? 

उम्मीदवार इस लेख में दिए गए स्टेप की मदद से यूपीएससी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

1: यूपीएससी की वेबसाइट – upsc.gov.in पर जाएं और ‘एडमिट कार्ड’ टैब पर जाएं।

2: ‘डाउनलोड’ पर क्लिक करें और फिर ‘सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2023’ के तहत दिए गए ‘यहां क्लिक करें’ पर जाएं।

3: सभी जरूरी निर्देश पढ़ें और अपना ‘रजिस्ट्रेशन आईडी’ और ‘रोल नंबर द्वारा’ और ‘जन्म तिथि’ दर्ज करें।

4: यूपीएससी आईएएस एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करें।

5: एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले लें।

UPSC CSE Exam Pattern 2023

UPSC IAS परीक्षा को देश में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। यूपीएससी फॉर्म जमा करने वाले सभी आवेदकों के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। सवाल सामान्य अध्ययन सब्जेक्ट (100 सवाल) और सिविल सेवा एप्टीट्यूड टेस्ट (CSAT- 80 सवाल) पर तैयार किए जाएंगे। नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button