राजस्थान: पीएम मोदी पहुंचे नाथद्वारा, श्रीनाथजी के करेंगे दर्शन

राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दर्शन करते नजर आये, वे राजस्थान के दौरे पर हैं , 5500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 

राजसमंद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान पधार चुके हैं। डबोक एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाथद्वारा पहुंचे। पीएम मोदी की राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगवानी की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काफिले से श्रीनाथ जी के मंदिर की ओर रवाना हो गए।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान पधार चुके हैं। यहां राजसमंद के नाथद्वारा में विभिन्न विकास परियोजनाओं को उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सिरोही के आबूरोड में बीजेपी की जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले उदयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां से राजसमंद के नाथद्वारा पहुंचे हैं, यहां से आबूरोड जाएंगे।

मोदी का भव्य ‘रोड शो’

मंदिर तक जाते-जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शानदार स्वागत किया गया। इसे एक तरह से हम भव्य रोड शो भी कह सकते हैं। सड़क के दोनों तरफ इकट्ठी भीड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले पर फूलों की बारिश की। मोदी-मोदी के नारे लगाए। नरेंद्र मोदी ने भी सभी का अभिवादन किया। इस रोड शो के बाद नरेंद्र मोदी श्रीनाथजी के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान श्रीनाथ के दरबार में माथा टेका। उन्होंने मंदिर के दानपात्र में कुछ पैसे भी दान किए।

श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे नरेंद्र मोदी, लोगों ने बरसाए फूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनाथजी मंदिर पहुंच गए हैं। यहां 5500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे। पीएम मोदी यहां श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने के बाद उनकी आज एक जनसभा भी होनी है। पीएम मोदी जब श्रीनाथजी मंदिर पहुंच रहे थे तब उस वक्त रास्ते में लोग उनकी गाड़ी पर फूल बरसा रहे थे।

कांग्रेस शासित राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य के लोगों के लिए अपना पिटारा खोलने वाले हैं। अभी हाल ही में राजस्थान को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा मिला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। इसके बाद अब पीएम उदयपुर जाएंगे। पीएम मोदी यहां लोगों को करीब 5,500 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे।

पीएम मोदी उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे और आबूरोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का भ्रमण करेंगे। वह वहां एक सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की भी आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी राजसमंद और उदयपुर में दो लेन में अपग्रेड के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे। पीएम यहां एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं।

जनता को देंगे 500 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाथद्वारा में आम सभा को संबोधित करेंगे। यहां वे 500 करोड़ रुपए की सौगात जनता को देंगे। जिसमें 9 मेडिकल कॉलेज भी शामिल है जिसका 5 का लोकार्पण और 4 का शिलान्यास होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को चुनावों के चलते मास्टरस्ट्रोक भी माना जा रहा है। क्योंकि 6 महीने ही चुनाव के लिए बाकी हैं।

दोनों ही पार्टी चुनाव प्रचार के लिए कमर कस चुकी हैं। इसके अलावा आज एक और दिलचस्प नजारा देखने को मिलेगा वो होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्मंत्री अशोक गहलोत के एक साथ एक कार्यक्रम में एक मंच पर। यहां पूरे देश की नजरें टिकी हुईं कि आखिर धुर विरोधी पार्टियों के दो दिग्गज नेता एक-दूसरे के साथ कैसे केमेस्ट्री बिठाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button