राहुल गांधी और प्रियंका ने DP पर लगाई पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा वाली तस्वीर साझा की तो बीजेपी ने तंज कस दिया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा वाली तस्वीर साझा की तो बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने तंज कस दिया। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि अब अगर तिरंगा में भी विपक्ष को बीजेपी दिखने लगी है तो क्या कहा जाए। उन्होंने कहा कि यह कहां लिखा है की नेहरु जी ने तिरंगा उठा लिया तो अब राहुल गांधी नहीं उठा सकते। मनोज तिवारी ने आगे कहा कि आज राहुल गांधी के लिए हीरो बनने का मौका था, जिसे उन्होंने गंवा दिया है।

राहुल गांधी ने पूर्व पीएम नेहरू की तस्वीर के साथ लिखा, ”देश की शान है हमारा तिरंगा, हर हिंदुस्तानी के दिल में है हमारा तिरंगा। वहीं, प्रियंका गांधी ने लिखा, ”विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा।

देश की स्वतंत्रता के इस बार 75 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। इसे मनाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मना रही है। इसी के तहत पीएम मोदी ने पिछली मन की बात लोगों से आह्वान किया था कि वे 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाएं। वहीं, बीजेपी शासित राज्यों में हर-घर तिरंगा नामक अभियान भी चलाया जा रहा है।

 ये भी पढ़े

कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी के भी कई नेताओं ने बुधवार को तिरंगा अभियान हिस्सा लिया। कांग्रेस का यह कदम पीएम मोदी द्वारा उनके सोशल अकाउंट पर तिरंगा को प्रोफाइल पिक में लगाने के बाद सामने आया। कांग्रेस ने अभियान में हिस्सा तो लिया लेकिन डीपी में पूर्व पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा लिए तस्वीर लगाई।

कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से तस्वीर ट्वीट कर लिखा गया, ”तिरंगा हमारे दिल में है, लहू बनकर हमारी रगों में है। 31 दिसंबर, 1929 को पंडित नेहरू ने रावी नदी के तट पर तिरंगा फहराते हुए कहा था, ‘अब तिरंगा फहरा दिया है, ये झुकना नहीं चाहिए’ आइए हम सब देश की अखंड एकता का संदेश देने वाले इस तिरंगे को अपनी पहचान बनाएं. जय हिंद।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश इस मौके पर आरएसएस और इसके सरसंघचालक पर निशाना साधते हुए लिखा, ”हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक ही नहीं पहुंचा। जिन्होंने 52 सालों तक नागपुर में अपने हेड क्वार्टर में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?” कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने लिखा, ”संघ वालों अब तो तिरंगे को अपना लो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button