कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर विधानसभा से बुधवार को इस्तीफा दे दिया। उन्हें बीते महीने ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को विधायकी से इस्तीफा दे दिया। वह गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बिश्नोई, हरियाणा की आदमपुर सीट से विधानसभा के सदस्य थे। बिश्नोई ने बीते दिनों बीजेपी नेताओं से मुलाकात की और बाद में उनकी प्रशंसा की थी। कुलदीप बिश्नोई को पिछले महीने कांग्रेस ने पार्टी के सभी पदों से निष्कासित कर दिया था। उसके बाद से ही बीजेपी से उनकी नजदीकियां बढ़ती गईं।

चार बार के विधायक और दो बार के सांसद बिश्नोई हरियाणा में कांग्रेस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए उनकी उपेक्षा किए जाने के बाद से ही नाराज चल रहे थे। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी माने जाने वाले उदय भान को हरियाणा इकाई का प्रमुख नियुक्त किया था।

स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

कुलदीप बिश्नोई ने चंडीगढ़ स्थित हरियाणा विधानसभा में विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा. सूत्रों का दावा है कि हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष न बनाए जाने से नाराज़ चल रहे बिश्नोई ने राज्यसभा चुनाव में हरियाणा से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन को वोट न देकर BJP का समर्थन किया था।

इससे पहले कुलदीप बिश्नोई ने भी मंगलवार को संकेत दिए कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, चार अगस्त 2022, सुबह 10 बजकर 10 मिनट. इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, नई शुरुआत करने से मत डरिए इस बार कुछ बेहतर करने का मौका है। हाल के हफ्तों में, बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठकें की थीं।

ये भी पढ़े

जगदीप धनखड़ को वोट देंगी मायावती

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई दूसरी बार कांग्रेस से नाता तोड़ रहे हैं। पार्टी से अलग होने के बाद करीब छह साल पहले ही वह दोबारा कांग्रेस से जुड़े थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button