प्रधान मेरे दाहिने हाथ, गांवों के विकास को दे पंख : मेनका गाँधी

सांसद ने अटकलों पर लगाया विराम, बोला भाजपा में हूं और रहूंगी

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

सांसद मेनका ने 3053 गरीबों को दिया आवास का स्वीकृत पत्र

संसदीय क्षेत्र में कराया 3000 करोड़ का विकास कार्य : मेनका संजय गांधी

अपने काम के लिए कभी किसी को न देना रिश्वत,मुझे फोन करना: सांसद मेनका

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने बुधवार को अपने सुल्तानपुर दौरे के तीसरे व अंतिम दिन कूरेभार विकासखंड मुख्यालय पर 3053 लाभार्थियों को पीएम आवास के स्वीकृत प्रमाण पत्र का वितरण किया। जिसके उपरांत पीरोंसरैया में प्रदीप सिंह ,विसावां बलवन्त सिंह एवं धनाकला में जय प्रकाश मिश्र के संयोजन में न्याय पंचायत स्तर के प्रबुद्ध सम्मेलन को सम्बोधित किया।प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा प्रधान मेरे दाहिने हाथ है वह मेरे साथ गांवों के विकास को पंख देने का काम करे।अब तक 3000 करोड़ रूपए से अधिक का विकास कार्य संसदीय क्षेत्र में करा चुकी हैं। मां की ताकत को छोटा मत समझना अपने काम के लिए कभी किसी को रिश्वत मत देना।मुझे फोन कर बताना,विना रिश्वत के आपका काम होगा।मैं भ्रष्टाचारी अधिकारी व कर्मचारियों को विल्कुल प्रसन्द नही करती।मेरी कोशिश है कि सुल्तानपुर के गरीबों व जरूरतमंदो को न्याय दिला सकूं। अलीगंज से प्रभात नगर तक 72 करोड़ की लागत से जर्जर मार्ग का बहुत ही जल्द निर्माण शुरू होगा।

मेनका संजय गांधी ने प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया

इसी बीच प्राथमिक विद्यालय लोहंगी का निरीक्षण कर मिड डे मील का अवलोकन किया।यहां स्कूल के जिम्दारों को परिसर में पौधे लगाकर हरा-भरा करने के लिए निर्देशित किया| मिड डे मील का भी निरीक्षण किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशिता करने के अटकलों को विराम लगा दिया है।उन्होंने कहा कि वह भाजपा में है और भाजपा में ही रहेंगी।यदि पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया तो वह निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगी कहा कि 160 करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना की कई सड़कों का निर्माण हो रहा है।उन्होंने बताया परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक से बात की है एक माह के भीतर सुल्तानपुर डिपो के बेड़े में कई नई बसें शामिल की जाएंगी।उन्होंने बताया धनपतगंज- बल्दीराय रोड पर बंद हुई रोडवेज की बसों के संचालन में रोडवेज कर्मी व निजी बस संचालकों की संलिप्तता पाई गई है।जिसके जांच के निर्देश संजय कुमार प्रबंध निदेशक परिवहन निगम ने दिए हैं। निजी स्कूलों के द्वारा कोरोना काल में ली गई 15 फीसदी फीस की वापसी के लिए सुप्रीम कोर्ट के दिए निर्देश का अनुपालन कराया जाएगा। सुल्तानपुर से लखनऊ के लिए एक नई ट्रेन के लिए रेलवे को पत्र लिखा है| सवेरे जनता दरबार लगाकर सैकड़ों फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिनिधि रणजीत कुमार,पूर्व जिला महासचिव शशिकांत पांडे,भाजपा नेता विकास शुक्ला,संदीप प्रताप सिंह, जि•प•स• बद्रीनाथ यादव, अरूण द्विवेदी, प्रधान बलवंत सिंह,भाजपा नेता अवध कुमार सिंह,भाजपा नेता उत्तम सिंह,जमुना पाण्डेय, रघुवीर सिंह, संदीप पांडे, संदीप तिवारी,प्रिंस सिंह, राजधर शुक्ल, अवधेश दुबे, बब्बू फाइटर,दिलीप सिंह, आचार्य सूर्यभान पांडे,प्रधान प्रतिनिधि राजू सिंह,प्रधान हजारी लाल साहू, प्रशांत द्विवेदी,प्रदीप यादव,मोनू मिश्रा, धर्मेश चौरसिया,लाल बहादुर यादव , चन्द्रभान यादव, गुलाम हैदर बब्बू सहित सैकड़ों ग्राम प्रधान, बीडीसी, क्षेत्रीय गणमान्य व प्रभावशाली लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम के बाद सांसद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button