हुगली में हिंसा के बाद अब तक 50 से ज्यादा गिरफ्तारियां, जाने पुरी खबर

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

हुगली: बंगाल और बिहार पिछले 6 दिन से हिंसा की आग में सुलग रहे हैं। रामनवमी को शुरू हुई हिंसा और आगजनी का दौर बंगाल और बिहार इन दोनों राज्यों में अभी भी थमा नहीं है। बंगाल के रिशरा में आज फिर से हिंसक झड़पें हुई हैं। राज्यपाल सीवी आनंद बोस हुगली में हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। उधर, बिहार के सासाराम में पुलिस की 40 टीमें अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है।

रामनवमी (30 मार्च) से शुरू हुई हिंसा की आग बंगाल और बिहार में अभी भी सुलग रही है। हिंसा आगजनी का दौर पश्चिम बंगाल से शुरूहुआ था, जो कि बिहार तक जा पहुंचा अब पुलिस आरोपियों पर एक्शन के मोड में आ गई है सासाराम में जहां पुलिस की 40 टीमें एक साथ कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं, तो वहीं बंगाल के रिशरा में आज सुबह फिर से हिंसक झड़पें हुईं, इससे इलाके में तनाव फैल गया है। इलाके में अभी भी दुकानें बंद हैं। धारा-144 लागू है। उधर बंगाल के राज्यपाल वहां पहुंचे, जहां कल पथराव हुआ था। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की।

हुगली के रिशरा में सोमवार देर रात कुछ लोगों ने रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 4 के सामने पत्थरबाजी की जिसके चलते रेलवे विभाग ने हावड़ा बर्धमान मेन लाइन पर  ट्रेनों का संचालन रोक दिया है। इसके चलते हावड़ा स्टेशन पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और स्थिति को काबू में किया है। फिलहाल विवाद और हिंसा के उद्देश्य का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। रेलवे सूत्रों  ने बताया कि ट्रेन की आवाजाही सामान्य करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, लेकिन अभी कोई ट्रेन नहीं चल रही है। ये कदम यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। पुलिस हिंसा करने वाले लोगों की तलाश में जुटी है।

सासाराम और बिहारशरीफ में 190 से ज्यादा आरोपी अरेस्ट

हिंसा की आग में बिहार भी धधका सासाराम और बिहारशरीफ में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एक्शन के मोड में आ गई हैं। लिहाजा सासाराम में पुलिस की 40 टीमें एकसाथ छापेमारी कर रही हैं. वहीं, रोहतास पुलिस ने ट्वीट किया कि आज सुबह 4 बजे साकेत नगर क्षेत्र में गश्त कर रही पुलिस टीम को एक जगह आग धधकती हुई दिखी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड और बिजली विभाग की मदद से हालात पर काबू पाया गया। साथ ही अपील की गई है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। सासाराम में पुलिस अभी तक 50 आरोपियों को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है. जबकि बिहारशरीफ में अब तक 140 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

हुगली में हुई 50 से ज्यादा गिरफ्तारियां

हुगली हिंसा में अब तक 50 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। रिशरा थाने में दर्ज FIR के तहत पहले दिन 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के सूत्रों का दावा है कि श्रीरामपुर पुलिस थाने और रिशरा थाने में दर्ज एक अन्य मामले के सिलसिले में कल लगभग 40 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बंगाल के फिर से धारा-144 लागू

श्रीरामपुर में फिर से धारा-144 लागू है। चंदननगर पुलिस आयुक्तालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रिशरा और श्रीरामपुर में प्रभावित इलाकों में मार्च किया गया है। पश्चिम बंगाल के रिशरा में दुकानें बंद हैं। यहां इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। पुलिस ने लोगों से शांत रहने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। वहीं, राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने रिशरा में ताजा हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की उन्होंने मुख्य सचिव और से बात की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button