दिवाली के अवसर पर बनाएं ये टेस्टी मोतीचूर के लड्डू, जानिये बनाने का तरीका

इस रेसिपी को फॉलो करके आप मार्केट जैसे मोतीचूर के लड्डू बना सकते हैं। यह मोतीचूर के लड्डू धनतेरस और दिवाली पर भगवान को भोग लगाने के लिए भी बना सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिवाली पर अगर आप घर पर मोतीचूर के लड्डू बनाना चाहते हैं, तो हम आप को बता रहे हैं आसान रेसिपी। इस रेसिपी को फॉलो करके आप मार्केट जैसे मोतीचूर के लड्डू बना सकते हैं। यह मोतीचूर के लड्डू धनतेरस और दिवाली पर भगवान को भोग लगाने के लिए भी बना सकते हैं। साथ ही अगर आप मार्केट की मिठाई खाना पसंद नहीं करते हैं, तो आप मोतीचूर के लड्डू घर पर बना सकते हैं।

मोतीचूर के लड्डू बनाने की सामग्री-

बेसन
ऑरेंज या येलो कलर
चीनी
खसखस
बेकिंग पाउडर
देसी घी
इलायची पाउडर

मोतीचूर के लड्डू बनाने की विधि-

मोतीचूर के लड्डू बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में बेसन लें। अब इसमें पीला या फिर ऑरेंज कलर मिला दें। अब इसमें पानी डालें। इसे अच्छी तरह ब्लेंड कर दें। याद रखें कि इसमें कोई भी गांठें न रह जाए। अंत में दो चुटकी बेकिंग पाउडर डाल दें। अब एक कड़ाही में घी डालें और बूंदी के घोल को धीरे-धीरे घी में डालते रहें। आपको छेद वाले माउल्ड का इस्तेमाल करना है। आप इस रेसिपी में देसी घी में भी बूंदी तल सकते हैं।

इसे बनने के बाद अलग रख दें। अब एक पैन में दो तार की चाश्नी बना लें। इसमें इलायची पाउडर और खसखस मिला दें। अब इस चाश्नी को बूंदी में मिक्स करें और लड्डू बना लें। आपके लड्डू तैयार है। आप अपनी मर्जी के हिसाब से इसमें ड्राय फ्रूट्स भी मिला सकते हैं। यह पूरी तरह से ऑप्शनल स्टेप है। इसके बिना भी बेसन के लड्डू बहुत स्वादिष्ट लगेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button