IPL 2023: 5 हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली जीत, 5 प्वाइंट में जानिए पूरे मैच की कहानी

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2023 के 28वें मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2023 में ये लगातार पांच हार के बाद पहली जीत है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में पांच मैचों के बाद हार का स‍िलसिला तोड़ दिया और जीत हासिल कर ली। इस मैच के हीरो रहे दोनों टीमो के गेंदबाज इस लो स्कोरिंग मैच में एकबारगी को लग रहा था कि दिल्ली आसानी से जीत लेगी। लेकिन केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने गेंदबाजी कर मैच फंसा ही दिया था।

IPL में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया मैच भी आख‍िरी ओवर्स में जाकर फंस गया। एकबारगी को लग रहा था कि यह मैच दिल्ली की टीम आसानी से जीत लेगी, पर कोलकाता के गेंदबाजों में आख‍िरी के ओवर्स में कसी हुई गेंदबाजी कर दी।

खैर गिरते-पड़ते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। दिल्ली ने मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया। इस लो स्कोरिंग मैच में गेंदबाजों की ताकत दिखी, केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने भी पार्टटाइम गेंदबाजी की और दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए आफत खड़ी कर दी।

केकेआर द्वारा दिए गए 128 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने सधी हुई बल्लेबाजी की। कप्तान डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। वहीं पृथ्वी शॉ का आईपीएल में खराब समय कायम रहा। वह 13 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हुए। तब कोलकाता ने 4.3 ओवर में 38 रन जोड़े थे।

इसके बाद दिल्ली के मिशेल मार्श, केकेआर के कप्तान नीतीश राणा की गेंद पर 2 रन बनाकर चलते बने। थोड़ी ही देर बाद नौवें ओवर की पहली गेंद पर फिल साल्ट (5) अनुकूल रॉय की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे हालांकि, एक तरफ से कप्तान वॉर्नर खूंटा गाड़कर खड़े हुए थे।

डेविड वॉर्नर ने खेली कप्तानी पारी

डेविड वॉर्नर के नेतृत्व वाली दिल्ली की जारी सीजन में ये पहली जीत है। लेकिन अपना अर्धशतक बनाने के बाद वॉर्नर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद मनीष पांडेय (21) और अक्षर पटेल (19) दिल्ली को लक्ष्य  के करीब ले गए। लेकिन मनीष पांडेय 16 ओवर की आख‍िरी गेंद पर उस समय आउट हुए तब दिल्ली का स्कोर 110/5 हुआ था। यहां से मैच एक बार फिर केकेआर के पाले में जाता दिखा। वो तो अक्षर पटेल टिके रहे जिन्होंने दिल्ली को आख‍िरी ओवर में फ्री हिट पर 2 रन लेकर टीम को जीत दिला दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button