SSC Steno 2023 : 50 हजार से ज्यादा उम्मीदवार देंगे एसएससी स्टेनो स्किल टेस्ट एडमिट कार्ड जारी

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली:  SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी स्किल टेस्ट फरवरी और मार्च में होना था, आय लेकिन स्किल टेस्ट के आयोजन के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के कारण इसे अप्रैल में आयोजित किया जा रहा है। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ परीक्षा, 2022 स्किल टेस्ट री-एग्जाम के लिए एडमिट एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट री-एग्जाम 25 और 26 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। इससे पहले, स्किल टेस्ट फरवरी और मार्च में होना था, लेकिन स्किल टस्किल टेस्ट के आयोजन के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के बारे में उम्मीदवारों से शिकायतें प्राप्त करने के आयोग ने बाद री-एग्जाम आयोजित करने का फैसला लिया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड

1: सबसे पहले एसएससी की उस क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं, जहां से आवेदन किया था।
2:  होम पेज पर एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करें।
3: यहां, ‘STENOGRAPHER (GRADE ‘C’ & ‘D’) EXAMINATION, 2022: SKILL TEST‘ लिंक पर क्लिक करें।
4: अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम या जन्म तिथि दर्ज करके लॉग इन करें।
5: एसएससी स्टेनोग्राफरल स्किल टेस्ट एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल खुल जाएगा, इसे चेक करें।
6: एग्जाम डे के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें व प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

50 हजार से ज्यादा उम्मीदवार देंगे SSC स्टेनो स्किल टेस्ट

स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ के पद के लिए स्किल टेस्ट में उपस्थित होने के लिए कुल 13,100 उम्मीदवारों और  स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘डी‘ के पद के लिए 47,246 उम्मीदवारों को अनंतिम रूप से योग्य बनाया गया है।

बता दें कि स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी की रिक्तियां केंद्र सरकार के मंत्रालयों/विभागों/संगठनों में हैं, जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित उनके संबद्ध और अधीनस्थ कार्यालय शामिल हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button