Ind Vs Ban: दूसरे टेस्ट में कुलदीप यादव को नहीं मिली जगह, KL Rahul ने वजह

कुलदीप ने मैच में नौ विकेट चटकाए और भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने...

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 188 रन से जीत दर्ज की थी, जिसकी एक बड़ी वजह कुलदीप यादव थे।

कुलदीप ने मैच में नौ विकेट चटकाए और भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने टेस्ट में अपना तीसरा पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया क्योंकि भारत ने बांग्लादेश को उसकी पहली पारी में 150 रन पर आउट कर दिया।

हालांकि, मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टाइगर्स के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुलदीप को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। इसके बजाय भारत ने अंतिम एकादश में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को चुना।

टॉस के दौरान राहुल ने कहा, “हमने एक बदलाव किया – कुलदीप की जगह पर उनादकट को मौका दिया है। उन्हें बाहर करना हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है, लेकिन यह उनादकट के लिए एक मौका है।”

Also Read-

FIFA World Cup: लियोनेल मेसी ने इतिहास रचा, दो बार गोल्डन बॉल जीतने वाले पहले फुटबॉलर

बता दें कि कुलदीप ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन वह काफी समय से भारतीय टेस्ट टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। राहुल, जो पहले ढाका टेस्ट में खेलने के लिए अनिश्चित थे, ने उम्मीद की कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी और तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को मदद मिलेगी।

“यहां कुछ घास है जो आप देख सकते हैं, लेकिन आमतौर पर यहां बल्लेबाजी करना अच्छा होता है। यहां आम तौर पर कुछ उछाल होता है और तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को कुछ मदद मिलती है।’ इस बीच, कुलदीप के बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए अंतिम एकादश से बाहर होने के बाद प्रशंसक किसी भी तरह से खुश नहीं थे।

एक प्रशंसक ने लिखा, “तो पिछले मैच का मैन ऑफ द मैच आज बाहर हो गया…राहुल द्रविड़ और लोकेश राहुल का भयानक फैसला।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button