FIFA World Cup: लियोनेल मेसी ने इतिहास रचा, दो बार गोल्डन बॉल जीतने वाले पहले फुटबॉलर

लियोनेल मेसी ने कतर 2022 के शानदार फाइनल के बाद फ़्रांस पर पेनल्टी शूट-आउट जीत के लिए अर्जेंटीना को प्रेरित करने के बाद, विश्व कप गोल्डन बॉल जीता है

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. लियोनेल मेसी ने कतर 2022 के शानदार फाइनल के बाद फ़्रांस पर पेनल्टी शूट-आउट जीत के लिए अर्जेंटीना को प्रेरित करने के बाद, विश्व कप गोल्डन बॉल जीता है, दो बार ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं।

अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनेल मेसी को गोल्डन बॉल से सम्मानित किया गया, जो कि फीफा विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाला सम्मान है, लुसैल में एक रोमांचक फाइनल के बाद, जिसमें दिग्गज स्ट्राइकर के विश्व कप के सपने को पेनल्टी में फ्रांस पर 4-2 से जीत के बाद हकीकत में देखा गया। .

गोल्डन बॉल मिलने के बाद हाथ हिलाते अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी

लुसैल के लुसैल स्टेडियम में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच विश्व कप फाइनल फुटबॉल मैच के अंत में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए गोल्डन बॉल पुरस्कार प्राप्त करने के बाद लियोनेल मेस्सी

द लेजेंड पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन फॉर्म में रहा

इस साल अपना अंतिम फीफा विश्व कप खेल रहे मेसी पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन फॉर्म में रहे। महत्वपूर्ण गोल स्कोर करना, पेनाल्टी को परिवर्तित करना और स्कोर करने में अपने साथियों की सहायता करना, 35 वर्षीय दिग्गज ने यह सब किया।

ये भी पढ़े

IND vs BAN: गेंदबाजों ने दिखाई क्वॉलिटी, जीत से भारत ने पॉइंट टेबल में मारी छलांग

मेस्सी टूर्नामेंट में दूसरे सबसे बड़े गोल स्कोरर के रूप में समाप्त हुए, फ्रांस के किलियन एम्बाप्पे के बाद, जिन्होंने आठ गोल किए। उन्होंने तीन असिस्ट भी किए जिन्हें गोल में बदला गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button